logo-image

गणतंत्र दिवस हिंसा: दिल्ली पुलिस ने शुरू की उपद्रवियों की पहचान

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को दिल्ली में हिंसा करने वाले उपद्रवियों की पहचान करना भी शुरू कर दिया है. दिल्ली पुलिस के पास हिंसा से जुड़े कई वीडियो हैं, जिनमें उपद्रवियों की पहचान की जा रही है.

Updated on: 03 Feb 2021, 08:18 AM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर किसानों का आंदोलन लगातार 60वें दिन भी जारी है. कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हिंसा भड़क गई थी. आंदोलनकारी किसानों ने लाल किले पर कब्जा कर लिया था और अपना झंडा फहरा दिया था. इसके अलावा उग्र किसानों ने लाल किला समेत कई जगहों पर जमकर तोड़फोड़ की और पुलिस पर भी जानलेवा हमला किया. गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा में 500 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए.

हिंसा के बाद से ही दिल्ली पुलिस उपद्रवियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को दिल्ली में हिंसा करने वाले उपद्रवियों की पहचान करना भी शुरू कर दिया है. दिल्ली पुलिस के पास हिंसा से जुड़े कई वीडियो हैं, जिनमें उपद्रवियों की पहचान की जा रही है और उनकी साफ तस्वीरें निकलवाई जा रही हैं. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम फॉरेंसिक की मदद से वीडियो में दिख रहे उपद्रवियों की पहचान कर उनकी तस्वीरें साफ करा रही हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस के पास मौजूद हिंसा की वीडियो में 12 ऐसे लोगों के चेहरे दिखाई दे रहे हैं, जो हिंसा फैलाते हुए नजर आ रहे हैं. इनके हाथों में लाठी और डंडे भी दिखाई दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि इन लोगों ने ही लाल किला समेत कई जगहों पर हिंसा की थी और पुलिस पर हमला भी किया था. वीडियो से फोटो निकाल कर उन्हें साफ कराए जाने के बाद उपद्रवियों की पहचान आसानी से की जा सकेगी.