News Nation Logo

शब–ए–बारात और होली में दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था पर DCP ने कही ये बात

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता और डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने News Nation से कहा कि एक तरफ कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और दूसरी और होली और शब–ए–बारात जैसे प्रमुख त्योहार के चलते सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ उमड़ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 27 Mar 2021, 04:29:44 PM
Delhi Police DCP Chinmay Biswal

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता और डीसीपी चिन्मय बिस्वाल (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है
  • 'डीसीपी ने कहा कि होली और शबे बरात पर किसी तरह का हुड़दंग या भीड़ जमा ना हो'
  • दिल्ली सरकार ने दिल्ली में लॉकडाउन की संभावना से इनकार किया है

नई दिल्ली:

देश में कोरोना संक्रमण ( Corona infection ) का केस लगातार बढ़ता जा रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( National Capital Delhi ) में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. त्योहारों के मद्देनजर दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection in delhi) के बढ़ते केसों के बीच लॉकडाउन को लेकर चर्चा तेज हो गई है. हालांकि, अभी केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) लगाने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है.

इस बीच कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच शब–ए–बारात और होली पर लॉ एंड ऑर्डर और कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर पुलिस के इंतजामों पर दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता और डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने News Nation से कहा कि एक तरफ कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और दूसरी और होली और शब–ए–बारात जैसे प्रमुख त्योहार के चलते सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ उमड़ रही है. ऐसे में प्रशासनिक आदेश है कि सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भड़ ना हो, त्योहार अपने घरों में मनाए.

डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि होली और शबे बरात पर किसी तरह का हुड़दंग या भीड़ जमा ना हो इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने व्यापक तैयारियां की है. उन्होंने कहा कि टीम बनाकर संवेदनशील स्थानों पर तैनात रहेगा. ड्रिंक और ड्राइव, zig-zag ड्राइविंग और मास्क वायलेशन के साथ-साथ तेज गति में वाहन चलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस संदर्भ मैं दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक, पीसीआर यूनिट और अन्य इकाइयों के जवानों के साथ जॉइन टीम बनाकर संवेदनशील स्थानों पर तैनाती की जाएगी. 

बता दें कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली में लॉकडाउन की संभावना से इनकार किया है. सरकार का मानना है कि लॉकडाउन से कोरोना को समाप्त नहीं किया जा सकता है. दिल्ली का स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक कोरोना टेस्ट के जरिये इसकी रोकथाम का प्रयास कर रहा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "लॉकडाउन कोरोना का समाधान नहीं है. हम लॉकडाउन लगाकर देख चुके हैं, लेकिन कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हो सका. हम कोरोना को नियंत्रित करने के लिए प्रतिदिन 90 हजार तक टेस्ट कर रहे हैं, जो देश की जांच औसत से 5 गुना अधिक है."

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Mar 2021, 04:26:17 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.