logo-image

दिल्ली पुलिस की फेक न्यूज फैलाने वाला ओमप्रकाश राजस्थान से गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि ओमप्रकाश ने होमगार्ड की पुरानी वीडियो को ये बताकर शेयर किया कि यह दिल्ली पुलिस के जवान हैं जो त्यागपत्र दे रहे हैं.

Updated on: 02 Feb 2021, 09:35 AM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर एक खबर आग की तरह फैली. इस खबर में दावा किया जा रहा था कि दिल्ली पुलिस के 200 से भी ज्यादा जवानों ने सामुहिक इस्तीफा दे दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर पर दिल्ली पुलिस ने बिना किसी देरी के प्रतिक्रिया दी और बताया कि ये सफेद झूठ है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि उनके स्टाफ के किसी भी कर्मचारी ने इस्तीफा नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: इस फिल्म ने बदल दी थी निरहुआ की जिंदगी, आज हैं SuperStar

डिपार्टमेंट को लेकर फैलाई गई फेक न्यूज पर कार्यवाई करते हुए दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस के 200 जवानों के सामुहिक इस्तीफे की फेक न्यूज वायरल करने वाले ओमप्रकाश को राजस्थान के चूरू से गिरफ्तार किया है. ओमप्रकाश नाम के इस व्यक्ति ने 'किसान आंदोलन राजस्थान' के नाम से फेसबुक पेज पर इस फेक न्यूज़ को पोस्ट किया था.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन पर फैलाया था झूठ, ट्विटर ने कई हाई-प्रोफाइल खातों को किया निलंबित

दिल्ली पुलिस ने बताया कि पोस्ट में 2020 सितंबर का एक वीडियो है, जो किसी दूसरे राज्य के होमगार्ड कर्मियों का था. पुलिस ने बताया कि ओमप्रकाश ने होमगार्ड की पुरानी वीडियो को ये बताकर शेयर किया कि यह दिल्ली पुलिस के जवान हैं जो त्यागपत्र दे रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि साइबर सेल इस तरह के फर्जी अफवाह फैलाने वाले अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर भी कार्यवाही कर रहा है.