logo-image

सेक्स उत्तेजना बढ़ाने वाले ड्रग्स तस्कर को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दबोचा, आठ किलो ड्रग्स बरामद

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 8 किलो से अधिक सुडोएफेड्रीन पाउडर किया बरामद, इसका इस्तेमाल सेक्स पावर बढ़ाने में किया जाता है

Updated on: 24 May 2019, 07:08 PM

highlights

  • सेक्स उत्तेजना बढ़ाने वाला ड्रग्स बरामद
  • दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स तस्कर को किया गिरफ्तार
  • कोर्ट में पेश कर लिया रिमांड पर

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 2 ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के पास से 8 किलो से ज्यादा सुडोएफेड्रीन पाउडर बरामद किया है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की नारकोटिक्स सेल की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह ड्रग की खेप पंजाब से दिल्ली लाई गई थी. पुलिस सूत्रों से चौंकाने वाली जानकारी मिली है कि कंट्रोल मार्केट में यह ड्रग लाइसेंसी डीलर को साढ़े छह हजार रुपये किलो मिलती है.

सवा लाख रुपये किलो के भाव

इस पाउडर का दवा बनाने में इस्तेमाल किया जाता है. ओपन मार्केट में अवैध रूप से सवा लाख रुपये किलो के भाव बिकती है. इसका इस्तेमाल नशे की डोज बनाने और सेक्स पावर बढ़ाने में इस्तेमाल किया जाता है. नशे के साथ सेक्स उत्तेजना बढ़ाने के लिए इस पाउडर का इस्तेमाल होता है. खासतौर पर रेव पार्टियों में इसका खूब डिमांड रहता है. क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी अजीत सिंघला ने कार्रवाई की पुष्टि की है. मुखबिर से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी लंबे समय से प्रतिबंधित दवाओं के अवैध कारोबार में लिप्त थे.

आठ किलो ड्रग्स बरामद

पुलिस ने दोनों आरोपी को बीती रात शाहदरा फ्लाइओवर के पास से गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से लगभग साढ़े आठ किलो ड्रग्स बरामद हुई. आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश करके रिमांड पर ले लिया गया है. उसके कनेक्शन और ड्रग्स के अवैध कारोबार के बारे में पूछताछ की जा सके. दोनों आरोपी गाजियाबाद के रहने वाले हैं. आरोपियों की पहचान पूरी तरह उजागर नहीं की जा रही है.

काला बाजार में ड्रग की काफी डिमांड

पुलिस की तफ्तीश और छापा जारी है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुडोएफेड्रीन का इस्तेमाल ड्रग्स कंट्रोल मार्केट में सर्दी-जुकाम की दवा बनाने में किया जाता है, लेकिन अवैध कारोबारी इसमें कुछ कैमिकल मिलाकर नशे की डोज और सेक्स पावर बढ़ाने की दवाएं तैयार करते हैं. इसलिए ब्लैक मार्केट में इस ड्रग की काफी डिमांड रहती है.