logo-image

कोरोना पर लिखी गई पुलिसकर्मी की ये कविता हो रही वायरल, जानिए क्यों है खास

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये कविता सुहैब फारुखी नाम के पुलिसतकर्मी ने लिखी है जो दक्षिण दिल्ली के एवेन्यू पुलिस स्टेशन में बतौर sho तैनात हैं

Updated on: 19 Apr 2020, 08:58 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के बीच ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मा लगातार लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं. इसके लिए वह अलग-अलग तरह के तरीके अपनाते हुए भी नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस के पुलिसकर्मी ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील करते हुए एक कविता लिखि है. ये कविता सोशल मीडिया पर इस वक्त काफी वायरल हो रही है लोग इस काफी पसंद कर रहे हैं.

यह भी पढे़ें: Corona Lockdown Part 2 Day 5 LIVE: 15 हजार के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 488 की मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये कविता सुहैब फारुखी नाम के पुलिसतकर्मी ने लिखी है जो दक्षिण दिल्ली के एवेन्यू पुलिस स्टेशन में बतौर sho तैनात हैं. फारुकी को अपने खाली समय में कविता लिखने और पढ़ने का काफी शौक है. उनकी वायरल हो रही कविता का शीषर्क, 'है वक्त ये इनक्लाब, कोरोना से जंग है' है. इसक जरिए उन्होंने अपने लोगों से अपील की है कि वह इन दिनों अपने घर में रहकर खुद को कोरोना के खतरे से बचाएं.

यह भी पढे़ें: मोदी सरकार के इस फैसले से खुश हुए राहुल गांधी ने कहा- मेरी बात मानने के लिए धन्यवाद

ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही है और लोग इसे लगातार शेयर और डाउनलोड कर रहे हैं. आपके खातिर हम डटकर खड़े हैं औऱ कोरोना का सामना कर रहे हैं आप हमारी खातिर घर में रहिए और खुद को कोरोना से बचाइए.

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या शनिवार को बढ़ कर 488 हो गई, जबकि अब तक कुल 14,792 लोग संक्रमित हुए हैं. शुक्रवार शाम से 36 लोागें की मौत हुई है और संक्रमण के 957 नए मामले सामने आए हैं. मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि फिलहाल संक्रमण के 12,289 मामले हैं जबकि 2,014 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और अस्पताल से उन्हें छुट्टी मिल चुकी है. एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है. संक्रमण के कुल मामलों में 76 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) के 328 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3,648 हो गई. संक्रमण से 11 लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या 211 हो चुकी है. दिन में 34 लोगों के ठीक होने के बाद अस्पतालों से उन्हें छुट्टी दे दी गई. राज्य में अब तक 365 लोग ठीक हो चुके हैं.