News Nation Logo

4 NSUI पदाधिकारियों को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, बीजेपी अध्यक्ष के घर आग लगाने की कोशिश करने का है आरोप

21 जून, 2022 को, नई दिल्ली के मोती लाल नेहरू मार्ग पर भाजपा अध्यक्ष के आवास पर आग लगने की घटना की खबर पुलिस मिली थी। पूछताछ करने पर पता चला था कि शाम करीब साढ़े चार बजे 8-10 लोग घर के बाहर जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे।

Rumman Ullah Khan | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 23 Jun 2022, 08:37:05 PM
dp

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

21 जून, 2022 को, नई दिल्ली के मोती लाल नेहरू मार्ग पर भाजपा अध्यक्ष के आवास पर आग लगने की घटना की खबर पुलिस मिली थी। पूछताछ करने पर पता चला था कि शाम करीब साढ़े चार बजे 8-10 लोग घर के बाहर जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे। कुछ समय बाद, प्रदर्शनकारी आक्रामक हो गए उन्होंने लकड़ी की छड़ी पर दो खाकी शॉर्ट्स लपेटे और आग लगा दी। इसके बाद, उन्होंने सुरक्षा कक्ष और घर के गेट पर जलते हुए शॉर्ट्स फेंके लेकिन ड्यूटी पर मौजूद सतर्क कर्मचारियों ने इस प्रयास को विफल कर दिया। इस मामले  में  तुगलक रोड पुलिस स्टेशन, नई दिल्ली में FIR दर्ज की गई घटना स्थल के बाहर लगे सीसीटीवी के फुटेज की जांच की गई। 

यह भी पढ़ें : अब पानी से दौड़ेगी आपकी कार, नितिन गडकरी ने बताया खास प्लान

फुटेज में कैद हुआ कि दो वाहनों में करीब 10-12 लोग आए थे जो रोहतक, हरियाणा और बिजनौर, उत्तर प्रदेश में पंजीकृत पाए गए थे। इसके अलावा स्थानीय खुफिया जानकारी विकसित की गई और ये पाया गया कि अपराधी भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) के सदस्य हैं। इस मामले में शामिल व्यक्तियों को पकड़ने के लिए कई छापे मारे गए और चार लोगों  राष्ट्रीय प्रतिनिधि, एनएसयूआई जगदीप सिंह को अंबाला, चंडीगढ़ राज्य महासचिव सर्वोत्तम राणा को मोहाली, पंजाब, राष्ट्रीय समन्वयक, एनएसयूआई प्रणव पांडे  को गोमती नगर, लखनऊ, यूपी और महासचिव, एनएसयूआई विशाल  को रोहतक, हरियाणा, से गिरफ्तार किया गया आरोपी व्यक्तियों द्वारा इस्तेमाल की गई.

 आपको बता दें कि एक इनोवा कार बरामद की गई है। मामले के बाकी आरोपियों की भी पहचान कर ली गई है और उन्हें पकड़ने की कोशिश जारी हैं. पुलिस के अनुसार सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है. साथ ही घटना के पीछे और किन-किन लोगों का हाथ है. ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है. मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

First Published : 22 Jun 2022, 10:37:18 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.