logo-image

दिल्ली: ढाबे में थूक लगाकर रोटी बनाने वाले दो लोग गिरफ्तार, मालिक के खिलाफ भी होगी कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो चांद ढाबे का है, जो विष्णु गार्डन में स्थित है. ढाबे के मालिक का नाम आमिर बताया जा रहा है.

Updated on: 19 Mar 2021, 08:57 AM

highlights

  • दिल्ली के ख्याला इलाके में स्थित है चांद ढाबा
  • रोटी बनाते वक्त उसमें थूकते हुए दिखाई दिए थे दो कारीगर
  • दिल्ली पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

बीते कुछ दिनों में थूक लगाकर रोटी बनाने के कई मामले सामने आ गए हैं. इसी सिलसिले में देश की राजधानी दिल्ली से भी एक मामला सामने आया. जहां दो लोग रोटी बनाते समय उसमें थूक रहे थे. इस पूरे मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. जिसके बाद रोटी बना रहे कारीगरों की गिरफ्तारी की मांग तेज हो गई थी. पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पूरा मामला पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके का है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने ढाबे की पहचान करने के लिए काफी मशक्कत की थी. पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो चांद ढाबे का है, जो विष्णु गार्डन में स्थित है. ढाबे के मालिक का नाम आमिर बताया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में दो लोगों को रोटियां बनाते हुए देखा जा सकता है. नीली टी-शर्ट में एक युवक की पहचान साबी अनवर के रूप में की गई है, जो बिहार के किशनगंज का रहने वाला है. जबकि दूसरे व्यक्ति की पहचान इब्राहिम के रूप में हुई है. इब्राहिम भी बिहार का रहने वाला है और वीडियो में उसे भी रोटी बनाते समय थूकते हुए देखा जा सकता है. पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी उर्विजा गोयल ने कहा, "आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और होटल के मालिक के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई शुरू की जा रही है."

बताते चलें कि दिल्ली से पहले उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और मेरठ में इसी तरह का मामला सामने आया था. दिल्ली से ठीक पहले गाजियाबाद में एक शादी समारोह के दौरान एक कारीगर तंदूरी रोटी बनाते समय उसमें थूक लगा रहा था. इसका वीडियो भी वायरल हो गया था. गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर महामारी एक्ट और अन्य गंभीर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज किया था. गाजियाबाद से पहले मेरठ में भी एक शादी में थूक लगाकर रोटी बनाने का वीडियो वायरल हुआ था.