logo-image

नए साल के स्वागत के लिए दिल्ली पुलिस सतर्क, नियम तोड़ने वालों को भुगतना होगा अंजाम

दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में वाहनों की एंट्री 31 दिसंबर की रात 8 बजे से नए साल के सेलिब्रेशन तक पूरी तरह बंद रहेगी.

Updated on: 30 Dec 2020, 06:15 PM

नई दिल्ली:

31 दिसंबर को न्यू ईयर ईव मनाने वालों के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सख्त बंदोबस्त किए हैं ताकि दिल्ली का ट्रैफिक सुचारू रूप से चलता रहे. दिल्ली पुलिस की कोशिश है कि लोग 31 दिसंबर की शाम को ट्रैफिक नियमों का आम दिनों की तरह पालन होता रहे. वहीं कनॉट प्लेस इलाके में वाहनों की एंट्री 31 दिसंबर की रात 8 बजे से नए साल के सेलिब्रेशन तक पूरी तरह बंद रहेगी.

ये भी पढ़ें- ब्रिटेन का नया स्ट्रेन नहीं है खतरनाक, मरीजों में मिले सामान्य लक्षण

क्नॉट प्लेस में केवल उन्हीं गाड़ियों को एंट्री मिलेगी, जिन्हें स्पेशल पास दिए गए हैं. ये पास उन लोगों को दिए गए हैं जो कनॉट प्लेस में स्थित रेस्टोरेंट में जाएंगे. लिहाजा, जिन लोगों की सीपी के रेस्टोरेंट में बुकिंग है, उन्हें ट्रैफिक पुलिस से पास लेने होंगे. ड्रंकन ड्राइविंग के लिए भी पुलिस मुस्तैद रहेगी. दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस को देखते हुए लोगों से सोशल डिस्टेंसिग समेत बाकी सावधानियों का भी पालन करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- भारत में बनी कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड को यूके ने दी मंजूरी

दिल्ली में मौजूद रेस्टोरेंट से भी कोरोना की गाइडलाइन फॉलो करने के लिए कहा गया है. इस दौरान दिल्ली के रेस्टोरेंट में केवल 50 प्रतिशत गेस्ट्स की ही अनुमति दी गई है, जिस पर स्थानीय पुलिस नजर रखेगी. शराब पीने वालों का ब्लड टेस्ट किया जाएगा और पकड़े जाने पर कार्रवाई होगी. इन सभी के अलावा जिगजैग और रैश ड्राइविंग पर भी पुलिस की नजर रहेगी.