News Nation Logo
Banner

दिल्ली सरकार की सभी यूनिवर्सिटी के एग्जाम रद्द, कोरोना के कारण सरकार ने लिया बड़ा फैसला

कोरोना वायरस (Corona Viras) महामारी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार ने राज्य की सभी यूनिवर्सिटी में फिलहाल कोई एग्जाम नहीं (delhi state university exam cancel) लगाने का फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 11 Jul 2020, 02:03:07 PM
Manish Sisodiya

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Viras) महामारी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार ने राज्य की सभी यूनिवर्सिटी में फिलहाल कोई एग्जाम नहीं (delhi state university exam cancel) लगाने का फैसला लिया है. खास बात यह है कि इसमें फाइनल ईयर के एग्जाम भी शामिल हैं. दिल्ली सरकार ने छात्रों को डिग्री यूनिवर्सिटी द्वारा तय मूल्यांकन मापदंडों के हिसाब से देने का फैसला लिया है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज यह ऐलान किया.

यह भी पढ़ेंः सुशांत की मौत में दाऊद का हाथ, एक महीने में बदली 50 सिम! पूर्व रॉ अधिकारी का चौंकाने वाला खुलासा

इन यूनिवर्सिटी में नहीं होंगे एग्जाम
दिल्ली सरकार की आईपी यूनिवर्सिटी, आंबेडकर यूनिवर्सिटी, डीटीयू व अन्य संस्थानों में नहीं होंगे एग्जाम. वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) से जुड़े दिल्ली सरकार के कॉलेजों के बारे में केंद्र फैसला करेगा. दिल्ली सरकार का मानना है कि ऐसे मे जिस सेमेस्टर को पढ़ाया नहीं गया, उसकी परीक्षा कराना मुश्किल है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस मुश्किल समय में बड़े फैसले लिए जाने हैं.

यह भी पढ़ेंः विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट उठा रही कई सवाल, जब भाग रहा था तो गोली...

केंद्र सरकार की युनिवर्सिटी के लिए प्रधानमंत्री को लिखा पत्र
मनीष सिसोदिया ने कहा कि पूरा सेमिस्टर पढ़ाई नहीं हुई है तो ऐसे में एग्जाम कैसे लिए जा सकते हैं. यूनिवर्सिटीज से यह भी कहा गया है कि डिग्री रोककर न रखें। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के साथ बाकी राज्यों की भी केंद्रीय यूनिवर्सिटीज के एग्जाम कैंसल करवाने के लिए पत्र लिखा है. गौरतलब है कि इससे पहले एचआरडी मिनिस्ट्री ने सोमवार को ऐलान किया था कि यूनिवर्सिटीज में फाइनल ईयर के एग्जाम सितंबर के आखिर में कराए जाएंगे.

First Published : 11 Jul 2020, 01:38:51 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.