logo-image

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले, लुढ़का पारा, देखें Video

देश के कई इलाकों में इन दिनों मौसम लगातार करवट ले रहा है. इस बीच दिल्ली-एनसीआर से बड़ी खबर सामने आई है.

Updated on: 18 Mar 2023, 04:30 PM

highlights

  • बदल गया मौसम का मिजाज
  • दिल्ली-एनसीआर में जमकर बरसे बदरा
  • कई इलाकों में ओलावृष्टि के बाद लुढ़का पारा

New Delhi:

Delhi NCR Weather: देश के कई इलाकों में इन दिनों मौसम लगातार करवट ले रहा है. इस बीच दिल्ली-एनसीआर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर सुबह से ही बादल छाए हुए थे. इसके बाद झमाझम बारिश ने मौसम सुहावना बना दिया है. यही नहीं कई इलाकों में ओले भी गिरे हैं. तेज सर्द हवाओं के बीच उत्तर भारत के कई इलाकों में तापमान तेजी से लुढ़का है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से पहले ही मौसम के मिजाज में बदलाव को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. हुआ भी कुछ वैसा ही शनिवार की सुबह से दिल्ली से लेकर आस-पास के कई इलाकों में तेज हवाएं चलने लगी थीं. 

दिन में ही रात जैसा नजारा
दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम से लेकर फरीदाबाद और गाजियाबाद में भी मौसम का मिजाज अचानक पूरी तरह बदल गया. दिन में बादल छा गए और कई इलाकों में गुप्प अंधेरा हो गया. ऐसा लग रहा था मानों दिन में ही रात हो गई हो. इसके बाद झमाझम बारिश का दौर भी शुरू हो गया. यही नहीं कुछ इलाकों में ओले भी पड़ने लगे. 

घरों से बाहर निकले लोग
बीते कुछ दिनों से गर्मी की मार झेल रहे लोगों के लिए मौसम का ये बदलाव सुकून लेकर आया. यही वजह है कि जैसे ही ठंडी हवाएं चलने लगीं और फिर बारिश शुरू हुई तो लोग मौसम का मजा लेने के लिए घरों से बाहर निकलने लगे. वीकेंड होने की वजह से लोगों को घूमने का भी अच्छा बहाना मिल गया. 

यह भी पढ़ें - Weather Update: दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश के आसार, IMD का पूर्वानुमान

ऑरेंज अलर्ट जारी
 आईएमडी ने फिलहाल दिल्ली-एनसीआर में मौसम को लेकर यही हालात रहने की आशंका जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 48 घंटों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रह सकता है. बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. इस दौरान अधिकतम तापमान 24 डिग्री तक आ सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान भी 15 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है. 

इन इलाकों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के अलावा कई राज्यों में बारिश की संभावना बनी हुई है. इसमें पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और चंडीगढ़ जैसे इलाके प्रमुख रूप से शामिल हैं. इन सभी इलाकों में 20 मार्च तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश के कई इलाकों में ओलावृष्टि को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है.