logo-image

दिल्ली में एक बार फिर बढ़ सकती है ठंड, 21 और 22 को बारिश के आसार 

जनवरी के अंत में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के बाद तेज हवा चलने की उम्मीद जताई गई है

Updated on: 18 Jan 2022, 07:14 AM

highlights

  • बारिश बहुत तेज तो नहीं होगी, मगर पूरे दिन रुक-रुककर होगी
  • बारिश के बाद रात के वक्त तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक गिरेगा
  • तेज हवा चलने के कारण कोहरे की संभावना कम होगी

नई दिल्ली:

दिल्ली के कई क्षेत्रों में लगातार पांचवें दिन भी शीतलहर का प्रकोप जारी है.  मंगलवार से इस स्थिति में कुछ राहत की उम्मीद जताई गई है. हालांकि, यह राहत कुछ समय के लिए होगी. 21 और 22 जनवरी को बारिश के  बाद राजधानी में एक बार फिर ठंड बढ़ सकती है. जनवरी के अंत में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को अधिकतम तापमान 16.1 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस तक कम रहा. कुछ जगहों पर हल्की धूप निकली, मगर इससे ठंड का असर कम नहीं हुआ.  जाफरपुर, लोदी रोड, नरेला, रिज और मयूर विहार में दिन के वक्त शीत लहर का प्रभाव लगातार पांचवें दिन जारी रहा.

मौसम विभाग के अनुसार, जाफरपुर में अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस तक 13.2 डिग्री सेल्सियस रहा, लोदी रोड में सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम 16 डिग्री सेल्सियस, नरेला में सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस कम महज 13.6 डिग्री सेल्सियस, रिज में सामान्य से 5 कम  15.2 डिग्री सेल्सियस और मयूर विहार में सामान्य से 6 डिग्री कम महज 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पालम में चार दिन बाद शीत लहर का प्रभाव नहीं दिखा. अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री कम 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग का अनुमान है कि 21 और 22 जनवरी को बारिश होगी. बारिश बहुत तेज तो नहीं होगी, मगर पूरे दिन रुक-रुककर होगी. इस कारण न्यूनतम तापमान में कमी बनी रहेगी. बारिश के बाद रात के वक्त तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक गिरेगा. दिन का तापमान भी 15 से 17  डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है. बारिश के बाद तेज हवा चलने की उम्मीद जताई गई है, ऐसे में कोहरे की संभावना कम होगी. 

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को आंशिक तौर पर बादल दिखाई देंगे. यहां पर अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है. इस हफ्ते तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के करीब बना रहेगा. यहां पर न्यूनतम तापमान 10 से 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने के आसार हैं.