logo-image

दिल्ली-NCR में अगले कुछ दिनों तक छाए रहेंगे बादल, AQI में आया सुधार 

राजधानी की आबोहवा में काफी सुधार देखने को मिला है. यहां पर एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 273 दर्ज किया गया है.

Updated on: 08 Jan 2022, 07:37 AM

highlights

  • राजधानी की आबोहवा में काफी सुधार देखने को मिला है
  • यहां पर एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 273 दर्ज किया गया है
  • मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि के लिए अलर्ट जारी किया

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार देर रात से तेज बारिश जारी है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार यहां पर बीते कई दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है. ऐसे में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ बर्फबारी और 9 जनवरी तक पूरे उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बारिश का अनुमान लगाया है. रविवार तक आसमान में बादल छाए रहने वाले हैं. इस बीच राजधानी की आबोहवा में काफी सुधार देखने को मिला है. यहां पर एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 273 दर्ज किया गया है. 

शीतलहर की संभावना नहीं

मौसम विभाग ने हालांकि उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों में शीत लहर की संभावना से इनकार कर दिया है. IMD ने चेताया है कि शनिवार और रविवार को जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में भारी बारिश व बर्फबारी के असार बने हुए हैं. 

यहां पर होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार रविवार तक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश में बारिश के आसार हैं. पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि के लिए अलर्ट जारी किया है. इसके साथ 11 जिलों में घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है. गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पहाड़ी क्षेत्रों व हिमाचल, उत्तराखंड व जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी जारी है.