logo-image

मूसलाधार बारिश से गाजियाबाद बना दरिया, सड़कें टूटी, अंडरपास बंद

गाजियाबाद में बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गईं. कई जगहों पर रोड टूटने के कारण जाम की स्थिति पैदा हो गई. गौशाला अंडरपास में पानी भरने से उसे बंद कर दिया गया.

Updated on: 11 Sep 2021, 02:15 PM

गाजियाबाद:

देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश से दिल्ली एनसीआर का बुरा हाल है. गाजियाबाद में बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गईं. कई जगहों पर रोड टूटने के कारण जाम की स्थिति पैदा हो गई. गौशाला अंडरपास में पानी भरने से उसे बंद कर दिया गया. वहीं इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के शिप्रा सनसिटी के पास सड़क में गड्ढा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. लगातार हो रही बारिश से गाजियाबाद नगर निगम के दावे धरे के धरे रह गए. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद सहित एनसीआर के कई इलाकों में शनिवार सुबह अच्छी बारिश देखने को मिली. सुबह से हो रही बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए. इससे कई इलाकों में जाम लग गया. मोती बाग, लाजपतनगर, आरके पुरम आदि इलाकों में लोगों को जाम की स्थिति का सामना करना पड़ा. आलम यह था कि दिल्ली एयरपोट के रनवे तक पानी में डूब गए. दिल्ली के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

बादलों की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट आई. अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री रहा. यह सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी 25.1 डिग्री रहा. यह सामान्य से एक डिग्री कम है. बीते 36 घंटों के दौरान राजधानी में 5.4 एमएम, पालम में 18.7 एमएम, लोदी रोड में 1.6 एमएम, रिज में 6 एमएम, आया नगर में 32 एमएम बारिश हुई. शनिवार को शाम व रात के समय कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना भी बनी हुई है। अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रह सकता है. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में झमाझम बारिश से एयरपोर्ट समेत कई इलाके पानी-पानी, जाम अलग से

IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर भरा पानी
दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार देर रात से हो रही भारी बारिश के बाद दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport) के टर्मिनल-3 पर भी जलभराव हो गया. इसकी वजह से कई फ्लाइट्स को जयपुर और अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया गया है. इसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 

इस सीजन में औसत से दोगुनी बारिश दर्ज
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 1 जून से मानसून शुरू होता है. बरसात के पूरे सीजन में यहां औसतन 649.8 मिमी बारिश होती है. बात 1 जून से 10 सितंबर तक की करें तो औसतन 586.4 मिमी बारिश होती है. इस बार यह आंकड़ा 10 सितंबर को 1005.3 पर पहुंच गया. इससे पहले यहां 2003 में 1005 मिमी बारिश दर्ज की गई थी.