News Nation Logo

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बरस रहे बादल, बढ़ी ठंड

गुरुवार को दिन में घने बादल छाए रहेंगे. साथ ही हल्की से मध्यम बारिश होगी. अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री के आसपास दर्ज होगा.

Written By : मनोज शर्मा | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 03 Feb 2022, 06:43:45 AM
Delhi Rain

अभी जारी रहेगा बारिश का दौर. शनिवार से निकलेगी धूप. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • गुरुवार को 30 से 40 किमी की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
  • आसमान में छाए रहेंगे घने बादल, तापमान और गिरेगा
  • शनिवार से मौसम लौटने लगेगा पटरी पर, निकलेगी धूप

नई दिल्ली:  

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की देर रात चलीं तेज हवाओं ने एक बार फिर मौसम को अंगड़ाई लेने पर मजबूर कर दिया. गुरुवार सुबह कई इलाकों में हुई बारिश से फिर ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि गुरुवार को दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी. मौसम का यह अंदाज शुक्रवार तक रह सकता है. इसके बाद शनिवार से फिर से मौसम खुलेगा यानी धूप निकलने लगेगी. 

आज छाए रहेंगे घने बादल
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को दिन में घने बादल छाए रहेंगे. साथ ही हल्की से मध्यम बारिश होगी. अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री के आसपास दर्ज होगा. 6 से 8 फरवरी के दरमियान अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री के आसपास रहेगा. स्काईमेट के अनुसार चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पाकिस्तान के मध्य भागों और इससे सटे पंजाब और उत्तर पश्चिमी राजस्थान पर बना हुआ है. इसकी वजह से गुरुवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंः IND vs WI: भारतीय टीम पर कोरोना का कहर, कई खिलाड़ी पॉजिटिव

यूपी, हरियाणा, राजस्थान में भी बारिश
4 फरवरी तक पंजाब के पश्चिमी जिलों हरियाणा और उत्तर पश्चिमी राजस्थान से बारिश की गतिविधियां कम होनी शुरू हो जाएगी. लेकिन पंजाब के पूर्वी हिस्सों, दिल्ली के हरियाणा भागों और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में छिटपुट बारिश जारी रह सकती है. उत्तर या उत्तर-पश्चिम दिशा से बर्फीली ठंडी हवाएं उत्तर पश्चिम भारत पर बहने लगेंगी, जिससे एक बार फिर तापमान में गिरावट आएगी. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, पश्चिम मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में 4 से 7 फरवरी के बीच न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है. दिन में धूप खिलेगी और दिन आरामदायक होंगे लेकिन रात ठंडी होगी.

First Published : 03 Feb 2022, 06:43:45 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.