logo-image

Delhi NCR: दिल्ली एक फिर से पूरे रफ्तार के साथ दौड़ेगी, जानें सोमवार से क्या होगा बदलाव

Delhi NCR: दिल्ली में G20 बैठक खत्म होने के साथ एक बार फिर से सभी सेवाएं शुरू कर दिया गया है. सोमवार से दिल्ली एक बार फिर से रफ्तार के साथ दौड़ेगी.

Updated on: 10 Sep 2023, 08:17 PM

नई दिल्ली:

Delhi NCR: देश की राजधानी दिल्ली में जी20 समिट(G20 Summit) खत्म हो चुका है. बैठक में शामिल होने वाले सभी विदेशी मेहमान अपने देश प्रस्थान कर चुके हैं. इस बैठक के खत्म होने के साथ ही दिल्ली के कुछ मार्गो पर दिल्ली सरकारी बसों को शुरु कर दिया गया है. इस मामले पर अधिकारियों ने कहा है कि सोमवार से सभी मार्गों पर बस सेवा शुरू कर दिया जाएगा. वहीं, दिल्ली मेट्रो भी अपने नियमित रूप से बिना किसी पाबंदी के लोगों को सेवाएं प्रदान करेगी. इन सब के साथ ही दिल्ली एक बार फिर से पूरे रफ्तार से चलेंगी.

डीटीसी बस सेवा शुरू

जी20 बैठक के खत्म होने के बाद दिल्ली में 10 सितंबर रविवार शाम से ही कुछ मार्गों पर दिल्ली ट्रांसपोर्ट और क्लस्टर बस को शुरू कर दिया गया है. इस पर दिल्ली परिवहन के अधिकारियों ने कहा है कि सोमवार से सभी मार्गों पर एक बार फिर बस पूरे रफ्तार के साथ दौड़ती नजर आएगी. आपकों बता दें कि जी20 की बैठक की वजह से सेंट्रल और साउथ दिल्ली के एरिया में बस सर्विस को पूरी तरह से बंद कर दी गई थी. 

फीडर बस शुरू

जी20 समिट को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने एयरपोर्ट लाइन पर दिल्ली के एयरोसिटी स्टेशन से चलने वाली फिडर बसों को 8 से 10 सितंबर तक के लिए बंद रखने का फैसला किया गया था. लेकिन सोमवार से एक बार फिर से ये सर्विस चालू कर दी जाएगी. इस सेवा के शुरू से लोगों को काफी मदद मिलेगी. 

मेट्रो पकड़ेगी रफ्तार

सोमवार से एक बार फिर से दिल्ली मेट्रो पटरियों पर दौड़ने के लिए तैयार है. डीएमआरसी ने जानकारी दी है कि सभी लाइन पर मेट्रो पहले की तरह सुबह 6 से चलेगी. अधिकारियों ने कहा है कि मेट्रो पहले की तरह निर्धारित फ्रिक्वेंसी पर मिलेगी. इसके साथ ही लोगों ने राहत की सांस ली है. बैठक को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो की ओर से गाइडलाइन जारी किया गया था. इसमें सुप्रीम कोर्ट स्टेशन को बंद कर दिया गया था. वहीं, मेट्रो भी देरी से चल रही थी.

सीमा पर पाबंदी खत्म
 
दिल्ली में एक बार फिर से सभी बाजार पहले की भांति खुलेगी. जी20 की बैठक के कारण शुक्रवार से ही बाजार से ग्राहकों में कमी दिखाई दे रही थी. इधर थोक मार्केट का कारोबार भी काफी प्रभावित हो रहा था. इसका सबसे बड़ा कारण सीमा पर भारी वाहनों के आनेजाने पर पाबंदी माना जा रहा था. लेकिन सीमा खुलने से एक बार फिर दिल्ली में व्यापार पूरी रफ्तार से दौड़ते नजर आएगी.