logo-image

दिल्ली: मुंडका अग्निकांड में 27 में से 7 लोगों की शिनाख्त, घायलों का इलाज जारी

दिल्ली के मुंडका में इमारत में लगी भीषण आग में कम से कम 24 महिलाएं और 5 पुरुष लापता बताए जा रहे हैं.  घटना में 27 लोगों की मौत हो चुकी है. संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में शुक्रवार को जले हुए शवों को शिफ्ट किया गया था

Updated on: 14 May 2022, 05:09 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुंडका में इमारत में लगी भीषण आग में कम से कम 24 महिलाएं और 5 पुरुष लापता बताए जा रहे हैं.  घटना में 27 लोगों की मौत हो चुकी है. संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में शुक्रवार को जले हुए शवों को शिफ्ट किया गया था. वहीं, संजय गाँधी अस्पताल में कुल 27 शव लाए गए थे, 27 में से 7 की शिनाख्त हुई है, 20 शव की शिनाख्त अब तक नहीं हो पाई है. 20 बचे परिजनों के DNA सैम्पल लिए जा रहे हैं...इस पूरी प्रक्रिया में 1 हफ्ते का समय लगेगा। इस हादसे में कुल 17 घायल मरीज आए थे उन सभी को इलाज़ के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। 

रिपोर्ट-

  • कल 12 घायल मरीज आए थे।
  • आज 5 मरीज आए थे
  • सभी 17 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

जिन 7 शवों की शिनाख्त हो गई है उनके परिजनों को आज ही पोस्टमार्टम के बाद शवों को सौंपे दिया जाएगा। लेकिन एहतियात के तौर पर उनके परिजनों के भी DNA सैम्पल लिए जाएंगे. बाकी बचे शवों की शिनाख्त के लिए DNA सैम्पल लेने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। दिल्ली के रोहिणी लैब में ही होगा DNA टेस्ट. DNA मिलान की प्रक्रिया जल्द पूरी हो सके इसके लिए आज और कल विशेष रुप से रोहिणी के लैब को खोला जा रहा है।