logo-image

दिल्लीः 26 जनवरी की हिंसा में उपद्रवियों तोड़ीं कई बसें, DTC बोली हुआ इतना नुकसान

डीटीसी के मुख्य कार्यालय के अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया, अब तक हमें मिली जानकारी से पता चला है कि मंगलवार के विरोध प्रदर्शन में 45 बसें क्षतिग्रस्त हो गईं.

Updated on: 28 Jan 2021, 11:08 AM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा में कम से कम 45 दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसें क्षतिग्रस्त हो गईं. डीटीसी के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी. डीटीसी के मुख्य कार्यालय के अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया, अब तक हमें मिली जानकारी से पता चला है कि मंगलवार के विरोध प्रदर्शन में 45 बसें क्षतिग्रस्त हो गईं.

यह पूछे जाने पर कि क्या डीटीसी ने बसों को नुकसान के कारण राजस्व की कुल हानि का अनुमान लगाया है या इसके नुकसान की वसूली की मांग करेगा, अधिकारी ने कहा कुल नुकसान की समीक्षा की जाएगी और उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है. 

मंगलवार शाम को, डीटीसी ने कहा था कि प्रदर्शनकारियों द्वारा छह बसों को क्षतिग्रस्त किया गया था, जिसमें मध्य दिल्ली में आईटीओ क्षेत्र में एक और अक्षरधाम फ्लाईओवर पर पांच बसें शामिल थीं.

हाल ही में, डीटीसी ने 1,000 लो-फ्लोर बसों के लिए ऑर्डर दिया था. इस महीने की शुरूआत में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि 1,000 डीटीसी बसों के साथ, इसका बेड़ा अब बढ़कर 4,760 हो जाएगा और कुल 7,693 (डीटीसी और क्लस्टर) बसें सड़कों पर होंगी.