logo-image

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो यात्रियों को देगी फ्री सेवाएं, जानें गणतंत्र दिवस पर DMRC का प्लान

Delhi Metro: सेंट्रल सेक्रेटेरिएट और उद्योग भवन तक के लिए डीएमआरसी स्‍पेशल कूपन देने वाली है. डीएमआरसी के अनुसार, सुबह 6 बजे तक मेट्रो की ये सेवाएं उपलब्ध होगी.

Updated on: 26 Jan 2024, 05:55 AM

नई दिल्ली:

Delhi Metro: गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्‍ली मेट्रो लोगों को खास सुविधा दे रही है. लोगों को परेड स्थल तक पहुंचने के लिए फ्री सेवाएं दे रही है. ये सेवाएं सुबह 4 बजे से शुरू होगी. परेड स्थल तक पहुंचने के लिए यात्रियों को मेट्रो स्टेशन पर खास कूपन दिए जाएंगे. इसकी मदद से या​त्री कर्तव्य पथ तक पहुंच पाएंगे. मेट्रो ये सुविधा उन यात्रियों को दे रही है जो परेड देखने के लिए यहां पर आने वाले हैं.

सेंट्रल सेक्रेटेरिएट और उद्योग भवन तक के लिए डीएमआरसी स्‍पेशल कूपन देने वाली है. डीएमआरसी के अनुसार, सुबह 6 बजे तक मेट्रो की ये सेवाएं उपलब्ध होंगी. मेट्रो स्टेशन पर रिपब्लिक डे समारोह के ई-इनविटेशन कार्ड और ई-टिकट के संग सरकार द्वारा जारी पहचान पत्र को दिखाकर लोग अपनी यात्रा का कूपन प्राप्त करना होगा.

ये भी पढ़ें: PM Modi ने इमैनुएल मैक्रों को उपहार में दिया राम मंदिर का मॉडल, डिजिटल पेमेंट की दिखाई ताकत   

सुरक्षा व्यवस्था के चलते पार्किंग स्थल रहते थे बंद

पहले गणतंत्र दिवस(Republic Day 2024) पर सुरक्षा व्यवस्था के कारण 26 जनवरी (26th January) को पार्किंग स्थल बंद रहते थे. बीते वर्ष ही पार्किंग स्थल (metro Parking Lot open) खोले रखने का फैसला  डीएमआरसी ने लिया था. इस बार भी पार्किंग स्थल बंद नहीं रहने वाले हैं. यह वाहन चालकों की सुविधा को लेकर खुले रहने वाले हैं. 

आपको बता दें कि इस दौरान मेट्रो की फ्रीक्वेंसी हर आधे घंटे की होगी. मेट्रो शुक्रवार को अल सुबह चार बजे से हर स्टेशन से चलेगी. दिल्ली में परेड देखने जाने वाले लोगों की सुविधा को लेकर यह व्यवस्था डीएमआरसी ने की है. चार से छह बजे तक हर आधे घंटे में मेट्रो होगी. इसके बाद हर दिन की तरह मेट्रो अपने तय समय पर चलने वाली है.