logo-image

कोरोना का कहर, दिल्ली मेट्रो ने अस्थाई रूप से बंद किए भीड़भाड़ वाले स्टेशन

दिल्ली मेट्रो ने भीड़भाड़ वाले मेट्रो स्टेशनों पर लगे रही यात्रियों की भीड़ को काबू करने के लिए कुछ मेट्रो स्टेशनों को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है.

Updated on: 06 Apr 2021, 12:59 PM

highlights

  • दिल्ली मेट्रो ने भीड़भाड़ वाले स्टेशनों को अस्थाई रूप से बंद किया
  • मेट्रो स्टेशनों पर लग रही यात्रियों की भारी भीड़ पर काबू पाने के लिए लिया फैसला
  • येलो लाइन का पटेल चौक, नई दिल्ली, चावड़ी बाजार और चांदनी चौक स्टेशन बंद
  • दिल्ली में आज रात से लागू किया जाएगा नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए दिल्ली मेट्रो भी सतर्क हो गई है. दिल्ली मेट्रो ने भीड़भाड़ वाले मेट्रो स्टेशनों पर लगे रही यात्रियों की भीड़ को काबू करने के लिए कुछ मेट्रो स्टेशनों को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है. दिल्ली मेट्रो ने येलो लाइन पर आने वाले पटेल चौक, नई दिल्ली, चावड़ी बाजार और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है. बता दें कि इन मेट्रो स्टेशनों में नई दिल्ली और चांदनी चौक सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाले मेट्रो स्टेशनों में से एक हैं. नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आने-जाने वाले यात्रियों की भीड़ होती है तो वहीं चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर पुरानी दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों की भारी भीड़ रहती है.

दिल्ली में लगाया गया नाइट कर्फ्यू

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली में कोरोनावायरस के नए मामले रोजाना रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. बाकी राज्यों की तरह दिल्ली में भी कोरोना वायरस महामारी बेकाबू होती जा रही है. बढ़ते मामलों ने आम जनता के साथ-साथ सरकार की भी नींद उड़ा दी है. कोरोना वायरस के मौजूदा हालातों को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश दे दिए हैं. दिल्ली में मंगलवार रात से 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. देश की राजधानी दिल्ली में रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा.

बीते 24 घंटों में सामने आए 3548 नए मामले

दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3548 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 15 लोगों की मौत भी हुई है. सोमवार को दिल्ली में 2926 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं. नए मामले सामने आने के बाद राजधानी में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 14589 हो गई है.