News Nation Logo
Breaking

कोरोना के चलते दिल्ली मेट्रो का बड़ा फैसला, अब इतने लोग ही कर सकेंगे यात्रा

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से कहा गया कि अब मेट्रो में केवल 200 लोग ही यात्रा कर सकेंगे. लोगों से अपील करते हुए डीएमआरसी ने कहा कि केवल तब ही यात्रा करें, जब बहुत जरूरी हो. 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 30 Dec 2021, 09:22:45 PM
Delhi Metro

Delhi Metro (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Delhi Metro: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Delhi ) केस तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. यही वजह है कि केंद्र व राज्यों ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. दिल्ली में भी केजरीवाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मिनी लॉकडाउन ( Lockdown in Delhi ) लगा दिया है. इस बीच दिल्ली मेट्रो ( DMRC ) ने भी बड़ा कदम उठाते हुए यात्रियों की संख्या सीमित कर दी है. दिल्ली मेट्रो ने अब यात्रियों की संख्या 2400 से घटाकर 200 कर दी है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से कहा गया कि अब मेट्रो में केवल 200 लोग ही यात्रा कर सकेंगे. लोगों से अपील करते हुए डीएमआरसी ने कहा कि केवल तब ही यात्रा करें, जब बहुत जरूरी हो. 

 भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 180 नए मामले सामने आए, जिससे गुरुवार को भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट की कुल संख्या 961 हो गई। इनमें से 320 को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। राष्ट्रीय राजधानी में ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे अधिक 263 मामले हैं, इसके बाद महाराष्ट्र में अब तक 252 मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार सुबह कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट अब तक 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। दिल्ली में पाए गए कुल 263 ओमिक्रॉन मामलों में से 57 को छुट्टी दे दी गई है। 97 ओमिक्रॉन मामलों के साथ गुजरात भारत का तीसरा सबसे ओमिक्रॉन प्रभावित राज्य है।

अन्य राज्यों में, राजस्थान में अब तक ओमिक्रॉन के 69 मामले सामने आए हैं और केरल में कुल 65 मामले हैं। तेलंगाना में, ओमिक्रॉन के 62 मामले थे। तमिलनाडु में यह संख्या 45 है। कर्नाटक ने 34 मामले दर्ज किए हैं। वहीं दिल्ली में दैनिक कोविड मामलों में भी बड़ी उछाल देखी गई है क्योंकि संक्रमण दर 1.29 प्रतिशत तक पहुंच गया है। दिल्ली में बुधवार को 923 नए मामले सामने आए। दिल्ली के सक्रिय कोविड मामले भी पिछले छह महीनों में सबसे अधिक 2,191 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में 19 जून को सबसे अधिक (2,372) सक्रिय कोविड मामले दर्ज किए गए थे।

First Published : 30 Dec 2021, 07:41:37 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.