logo-image

Delhi Metro: राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने कूदा शख्स, मौके पर तोड़ा दम

Delhi Metro: दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि 35 वर्षीय शख्स पंजाब एंड सिंध बैंक में काम करता था और अच्छे पद पर तैनात था. घटना की वजह से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन काफी देर के लिए बाधित रहा

Updated on: 28 Oct 2023, 04:33 PM

New Delhi:

Delhi Metro:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक शख्स ने दौड़ती मेट्रो ट्रेन के सामने कूद कर सुसाइड कर लिया. हालांकि डीएमआरसी कर्मचारियों ने शख्स को बचाने का प्रयास किया, लेकिन उसकी जान न बच सकी. दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि 35 वर्षीय शख्स पंजाब एंड सिंध बैंक में काम करता था और अच्छे पद पर तैनात था. घटना की वजह से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन काफी देर के लिए बाधित रहा.

पंजाब के अमृतसर का रहने वाला था शख्स

पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार शाम की है. मृतक बैंक कर्मचारी की पहचान दिव्यांशु चोपड़ा के तौर पर की गई है. घटनास्थल से किसी तरह कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि मृतक दिव्यांशु शुक्रवार को ही पंजाब से दिल्ली पहुंचे थे. दिव्यांशु मूल रूप से अमृतसर के रहने वाले थे. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मेट्रो ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी करने वाली घटनाओं में तेजी आई है. इससे पहले 11 सितंबर को दिल्ली के राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स ने दौड़ती मेट्रो के सामने छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया था. घटना की वजह से कुछ घंटों के लिए मेट्रो रेल परिचालन बाधित रहा था. 

मेट्रो स्टेशन पर सुसाइड के कई केस

इससे पहले 8 जुलाई को भी दिल्ली में कैलाश कॉलोनी मेट्रो स्टेशन पर रोंगटे खड़े करने वाली खबर मिली थी. यहां एक युवन के मेट्रो ट्रेन के सामने कूदकर सुसाइड कर लिया था. मेट्रो स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई थी. पुलिस ने मृतक की पहचान 25 साल के अर्जुन शर्मा के रूप में हुई . वह ईस्ट ऑफ कैलाश का रहने वाला था. 

स्टेशन पर बैरिकेडिंग के बावजूद भी बढ़ रहीं घटना

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई लोग मेट्रो ट्रैक पर कूदकर अपनी जान दे चुके हैं. हालांकि दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन की और से सभी स्टेशनों पर बैरिकेडिंग की गई, लेकिन सुसाइड के मामले कम होने की जगह लगातर बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में  सुसाइड के बढ़ते केसों ने डीएमआरसी और पुलिस को चिंता में डाल दिया है.