logo-image

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो से करते हैं सफर तो पढ़ लें ये खबर, इन स्टेशनों पर कई गेट रहेंगे बंद

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों पर आज कुछ एंट्री और एग्जिट गेट बंद रहेंगे. इस संबंध में डीएमआरसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट किया है.

Updated on: 26 Mar 2024, 10:25 AM

नई दिल्ली:

Delhi Metro News: अगर आप रोजाना स्कूल-कॉलेज या दफ्तर जाने के लिए दिल्ली मेट्रो से सफर करते हैं तो ये आपके लिए जरूरी खबर है. क्योंकि आज यानी मंगलवार को दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों पर कुछ गेटों को बंद किया गया है. दिल्ली मेट्रो ने ये फैसला सुरक्षा कारणों के चलते लिया है. इसके बाद डीएमआरसी ने अगले आदेश तक कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री/एग्जिट गेट को बंद रखने का निर्यण लिया है. जानकारी के मुताबिक, डीएमआरसी ने सुरक्षा के मद्देनजर लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 5 पर एंट्री/एग्जिट गेटों को बंद कर दिया है.

ये भी पढ़ें: बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी की तबियत बिगड़ी, पेट में दर्द की शिकायत के बाद ICU में भर्ती

डीएमआरसी ने किया ट्वीट

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट गेट्स के बंद होने के संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट किया.  डीएमआरसी का यह आदेश अगली सूचना तक प्रभावी रहेगा.

पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवायजरी

वहीं दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. दरअसल, 'आप' के विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली पुलिस ने 7, लोक कल्याण मार्ग समेत राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, प्रदर्शन की वजह से नई दिल्ली और मध्य दिल्ली के इलाकों में आवाजाही में परेशानी आ सकती है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: बढ़ते तापमान के बीच इन राज्यों में बारिश की संभावना, ये है मौसम का लेटेस्ट अपडेट

इसी के साथ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों की सुचारू आवाजाही के लिए सात मार्ग परिवर्तन बिंदु यानी डायवर्जन प्वाइंट की व्यवस्था की है. अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शन के चलते मंगलवार को लोग कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग से न गुजरें.