News Nation Logo

Delhi Violence: खोले गए सभी बंद मेट्रो स्टेशन, सेवाएं फिर से सामान्य

है. DMRC ने इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि आज सभी बंद मेट्रो स्टेशन के Exit और Entry गेट खोल दिए गए है. मेट्रो की सेवाएं एक बार फिर से सामान्य हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 26 Feb 2020, 08:38:52 AM
Delhi Metro

Delhi Metro (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी भाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधियों और समर्थकों में टकराव के बाद फैली हिंसा के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने मंगलवार को कई मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया था. लेकिन आज यानि की बुधवार को बंद हुए सभी मेट्रो स्टेशन को दोबारा खोल दिया गया है. DMRC ने इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि आज सभी बंद मेट्रो स्टेशन के Exit और Entry गेट खोल दिए गए है. मेट्रो की सेवाएं एक बार फिर से सामान्य हो गई है.

बता दें कि मंगलवार को 5 मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया था.  पिंक लाइन रूट पर स्थित ये मेट्रो स्टेशन हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में हैं. इसमें जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन शामिल थे. आनंद विहार से शिव विहार रूट पर सिर्फ वेलकम मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो चल रही थी. हिंसा के कारण संवेदनशील स्थानों पर भीड़ एकत्र होने से रोकने के लिए ये कदम उठाए गए थे.

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को उत्तरपूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा की समीक्षा को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि, दिल्ली पुलिस आयुक्त और मंत्रालय के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की.

अमित शाह ने अपने मंत्रालय की ओर से सभी जरूरी कदम उठाने और शांति स्थापित करने के लिए आवश्यक सुरक्षाबलों को तैनात करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सभी पार्टियों को दिल्ली में शांति स्थापित करने में सहयोग करने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा से निबटने के लिए मैदान में उतरे NSA अजित डोवाल, हिंसाग्रस्त इलाकों का किया दौरा

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के उत्तरपूर्वी क्षेत्र में सीएए के समर्थन और विरोध में कई झड़पें हुई हैं, जिसमें एक पुलिसकर्मी समेत सात लोगों की जान चली गई और दर्जनों लोग घायल हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी मीडिया को बताया कि गृहमंत्री ने दिल्ली में शांति व सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों से सहयोग करने की अपील की है.

First Published : 26 Feb 2020, 07:46:46 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×