logo-image

निकाय अस्पतालों की धांधली: अस्पताल में उपलब्ध थी दवा फिर भी भेजा बाहर, ईडीएमसी ने मांगा जावाब

पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) की ओर से शनिवार को अचानक की गई रेड में निकाय अस्पतालों की ओर से धांधली का मामला सामने आया है।

Updated on: 24 Jun 2018, 02:32 PM

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) की ओर से शनिवार को अचानक की गई रेड में निकाय अस्पतालों की ओर से धांधली का मामला सामने आया है। इसे लेकर ईडीएमसी ने डॉक्टरों को ज्ञापन जारी किया है।

शनिवार को ईडीएमसी अधिकारी दिलशाद गार्डन स्थित स्वामी दयानंद अस्पताल में अचानक से निरीक्षण करने के लिए पहुंचे।

इस दौरान उन्हें एक दवा का पर्चा मिला जिसमें उस दवा का जिक्र था जो अस्पताल में उपलब्ध थी, बावजूद इसके डॉक्टरों ने मरीज को उस दवा को बाहर से खरीदने के लिए लिखा था।

इसके मिलने के बाद एडिशनल हेल्थ कमिश्नर बृजेश सिंह ने अस्पताल के डॉक्टरों के नाम एक ज्ञापन जारी कर दिया। बृजेश सिंह ने एक हफ्ते के भीतर डॉक्टरों और अस्पताल प्रबंधन से जवाब मांगा है।

और पढ़ें: दिल्ली: पकड़ा गया मेजर की पत्नी का हत्यारोपी, पुलिस ने मेरठ से किया गिरफ्तार

सिंह ने बयान में कहा, 'निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि यह दवाएं अस्पताल में उपलब्ध थीं लेकिन फिर भी उन्हें बाहर से खरीदने के लिए कहा गया। यह एक गंभीर मामला है और इससे संबंधित डॉक्टरों से स्पष्टीकरण मांगा गया है?'

सिंह ने बताया कि समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों और 12 मई, 2018 के परिपत्र के अनुसार, रोगियों को कोई बाहरी दवाइयां नहीं लिखी जानी चाहिए जब तक की वो अस्पताल के पास उपलब्ध नहीं हो।

उन्होंने आगे निर्देश दिया कि डॉक्टरों को रोगियों को अस्पताल के बाहर से दवाएं खरीदने की सलाह नहीं देनी चाहिए।

और पढ़ें- दिल्ली में जेडीयू की दो दिवसीय अहम बैठक, आगामी चुनावों पर बनेगी रणनीति