logo-image

Delhi MCD Election : AAP के एमसीडी वॉर रूम से होगी चुनावी गतिविधियों की मॉनिटरिंग

Delhi MCD Election : आम आदमी पार्टी (AAP) ने एमसीडी वॉर रूम की शुरुआत कर दी है. इस वॉर रूम से मुख्यत: दस चुनावी गतिविधियों का मॉनिटर होगा. AAP नेता गोपाल राय ने वॉर रूम का उद्घाटन किया.

Updated on: 10 Nov 2022, 11:19 PM

highlights

  • आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने किया उद्घाटन
  • स्टार प्रचारकों के कार्यक्रमों की मॉनिटरिंग का काम करेगा वार रूम- गोपाल राय
  • आम आदमी पार्टी सभी 10 बिंदुओं को ध्यान में रखकर एमसीडी चुनाव लड़ेगी- गोपाल राय

नई दिल्ली:

Delhi MCD Election : आम आदमी पार्टी (AAP) ने एमसीडी वॉर रूम की शुरुआत कर दी है. इस वॉर रूम से मुख्यत: दस चुनावी गतिविधियों का मॉनिटर होगा. AAP नेता गोपाल राय ने वॉर रूम का उद्घाटन किया. इस दौरान आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि एमसीडी चुनाव में स्टार प्रचारकों के कार्यक्रमों की मॉनिटरिंग का काम वार रूम करेगा. सभी गतिविधियों के हेड वॉर रूम से काम करेंगे. जमीनी स्तर पर 14 जिलाओं के मुताबिक सात इंचार्ज बनाए गए हैं, जो वॉर रूम तक सीधा ग्राउंड रिपोर्ट पहुंचाएंगे.

उन्होंने कहा कि 250 सीटों पर नॉमिनेशन के लिए वकीलों की एक सेंट्रल टीम बनाई जा रही है. साथ ही हर विधानसभा में एक-एक वकील नियुक्त होंगे. सभी 10 बिंदुओं को ध्यान में रखकर आम आदमी पार्टी एमसीडी चुनाव लड़ेगी. गोपाल राय ने आगे कहा कि एमसीडी चुनाव की गतिविधियों को पेश करने के लिए पूरी दिल्ली में आज से अभियान को और तेजी देने को AAP कार्यालय में यह वॉर रूम शुरू किया गया है. 

गोपाल राय ने गतिविधियों की जानकारी देते हुए कहा कि AAP का जनसंवाद दिल्ली भर में 13.5 हजार से ज्यादा बूथों पर चल रहा है. यहां से जनसंवाद का निर्धारण, वक्ताओं की लिस्टिंग, लोगों को निमंत्रण देने आदि गतिविधियों का मॉनिटर होगा. एक ऐसी टीम भी बनाई गई है जो अलग-अलग गतिविधियों के लिए इलेक्शन कमीशन से अनुमति लेगी. 

चौथा, एमसीडी चुनाव में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से लेकर अलग-अलग जो हमारे स्टार कैंपेनर्स होंगे, वह अलग-अलग कार्यों पर निगरानी रखेंगे. पांचवां, इसी वॉर रूम से पूरे अभियान की मॉनिटरिंग और मीडिया मॉनिटरिंग का काम होगा. छठवां, नॉमिनेशन के बाद उम्मीदवारों को भी कैंपेन के अलग-अलग काम सौंपे जाएंगे. वॉर रूम से ही उनको भी मॉनिटर किया जाएगा कि कौन सा उम्मीदवार कितना काम कर रहा है.

सातवां, वॉर रूम से बूथ मैनेजमेंट का काम भी किया जाएगा. आठवां, पूरे प्रदेश में जिस भी उम्मीदवॉर को जो भी समर्थन चाहिए, लॉजिस्टिक मैनेजमेंट की टीम उसके लिए काम करेगी. दसवां, काम बस कैंपेन का है, अलग-अलग जगहों, सार्वजनिक स्थानों और चौराहों पर बस कैंपेन की मॉनिटरिंग भी यहीं से होगी.