logo-image

Delhi MCD Election: AAP क्या ऑपरेशन लोटस से डरी? कांग्रेस पार्षदों के शामिल होने पर ये कहा

दिल्ली एमसीडी (Delhi MCD Election) के परिणाम सामने आ चुके हैं, मगर अभी भी राजनीतिक दांवपेंच जारी हैं. कांग्रेस को झटका देते हुए चुनाव जीतने वाले दो पार्षद आम आदमी पार्टी  (AAP) में शामिल हो गए हैं

Updated on: 09 Dec 2022, 07:22 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली एमसीडी (Delhi MCD Election) के परिणाम सामने आ चुके हैं, मगर अभी भी राजनीतिक दांवपेंच जारी हैं. कांग्रेस को झटका देते हुए चुनाव जीतने वाले दो पार्षद आम आदमी पार्टी  (AAP) में शामिल हो गए हैं. इन नामों में दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेंहदी के साथ बृजपुरी वार्ड से कांग्रेस पार्षद नाजिया खातून और मुस्तफाबाद वार्ड से पार्षद सबिला बेगम आप में शामिल हो गए हैं. पार्टी के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने दोनों पार्षदों को आप की सदस्यता ग्रहण कराई है. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में बेहतरी प्रदर्शन करते हुए 250 वार्डों में से 134 सीट पर अपना कब्जा जमाया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने 104 सीटें हासिल की हैं.  कांग्रेस ने सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए केवल नौ सीटों पर जीत दर्ज की है. 

संख्या के मामले में हम काफी आगे: दुर्गेश 

आप के ​नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक से मीडिया ने सवाल किया कि क्या 'ऑपरेशन लोटस' के डर से पार्षदों की संख्या में इजाफा किया जा रहा. इस पर उन्होंने कहा कि  संख्या के मामले में हम काफी आगे हैं. अब भाजपा ने मान लिया है कि हम विपक्ष में रहेंगे. उन्होंने कहा कि इस दौरान पार्षदों को साधने का प्रयास किया गया. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लिए जो भी काम करना चाहता है वह पार्टी से जुड़ सकता है. वे सभी भाजपा और कांग्रेस पार्षदों से भी पार्टी का समर्थन करने का आग्रह करते हैं. साथ मिलकर काम करना होगा. मुस्तफाबाद से चुने गए दो कांग्रेसी पार्षद अपनी छवि के दाम पर जीते हैं. दुर्गेश ने कहा कि अली मेहंदी दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष रहे हैं. उनके साथ दो कांग्रेस के पार्षद सबिला बेगम (मुस्तफाबाद) और नाजिया खातून (बृजपुरी) आम से जुड़ गए हैं.