logo-image

MCD Election : BJP-AAP में अब छीड़ा कार्टून और मीम्स वॉर, देखें यहां

Delhi MCD Election : दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की लड़ाई में प्रतिदिन नए-नए प्रयोग देखने को मिल रहे हैं. दोनों ही राजनीतिक दल एक-दूसरे को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं.

Updated on: 28 Nov 2022, 10:43 PM

नई दिल्ली:

Delhi MCD Election : दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की लड़ाई में प्रतिदिन नए-नए प्रयोग देखने को मिल रहे हैं. दोनों ही राजनीतिक दल एक-दूसरे को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. इन एमसीडी चुनाव में जो सबसे दिलचस्प बात देखने को मिल रही है, वो यह है कि पोस्टर वॉर अब कार्टून वॉर और मीम्स वॉर में तब्दील होते हुए दिख रही है. दोनों पार्टियों में अब कार्टून वॉर और मीम्स वॉर छीड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें : Shraddha Murder Case: आफताब का कल भी होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, जानें अबतक पुलिस को क्या मिला?

दिल्ली भाजपा ने अभी हाल में कई सारे ऐसा कार्टून लॉन्च किए हैं, जिसमें आम आदमी पार्टी के नेताओं को विलेन बताया गया है. दिल्ली में इस तरह के कार्टून के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी की ओर से डिडिटल वॉर किया जा रहा है. वहीं, आम आदमी पार्टी भी मीम्स के माध्यम से भाजपा और इसके नेताओं को घेर रही है. कई मीम्स में बीजेपी सांसदों को विलेन दर्शाया गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2023 : रोहित और वॉटसन के नाम है ये अनूठा रिकॉर्ड, शायद ही कोई तोड़ पाएगा

हालांकि, अभीतक कार्टून से तंज की परंपरा अखबारों में ही देखने को मिलती थी और बच्चों के लिए यह मनोरंजन का साधन हुआ करता था, लेकिन एमसीडी चुनावों में जिस तरह इसका राजनीतिकरण किया गया, उससे ऐसा लगता है कि भविष्य में यह राजनीति दलों का बड़ा हथियार होगा.