News Nation Logo
Banner

Delhi MCD Election: बीजेपी ने नगर निगम चुनाव में 210 सीट जीतने का किया दावा, जानें AAP ने क्या कहा

News Nation Bureau | Edited By : Dheeraj Sharma | Updated on: 04 Dec 2022, 10:51:02 AM
Delhi MCD Election

Delhi MCD Election 2022 (Photo Credit: ANI)

highlights

  • दिल्ली एमसीडी चुनाव में मतदान जारी
  • बीजेपी ने 210 सीटें जीतने का किया दावा
  • आप का जवाब, एमसीडी में चलेगी झाड़ू

New Delhi:  

Delhi MCD Election: दिल्ली के नगर निगम पर इस बार कौन काबिज होगा इसके लिए डेढ़ करोड़ से ज्यादा जनता 250 वार्ड के लिए रविवार को वोट कर रही है. दिल्ली एमसीडी  चुनाव का रिजल्ट तो 7 दिसंबर को आएगा, लेकिन इससे पहले ही राजनीतिक दलों ने अपने-अपने दावे पेश कर दिए हैं. एमसीडी चुनाव की लड़ाई वैसे तो त्रिकोणीय है, लेकिन मुख्य तौर पर टक्कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के बीच दिखाई दे रही है. हालांकि कांग्रेस भी अपनी जीत का दावा कर रही है. इस बीच बीजेपी नेता ने सीटों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा किया है कि एमसीडी चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत होगी. यही नहीं उन्होंने सीटों को लेकर भी क्लेम किया है. हालांकि बीजेपी के दावे पर आम आदमी पार्टी का भी पलटवार सामने आया है. आइए जानते हैं वादों के बाद अब क्या हैं दलों के दावे... 

बीजेपी जीतेगी 210 सीटेंः परवेश वर्मा
भारतीय जनता पार्टी के नेता परवेश राणा ने सुबह-सुबह अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. वोट डालने के बाद परवेश वर्मा ने बीजेपी की बड़ी जीत का भी दावा किया. हालांकि वोटिंग से पहले ये कहा जा रहा था कि, बीजेपी के एंटी इंकबेंसी का नुकसान हो सकता है, लेकिन इसके उलट परवेश वर्मा ने दावा किया है कि, बीजेपी इस चुनाव में 250 में से 210 सीट हासिल करेगी. 

यह भी पढ़ें - Delhi MCD Election: घर बैठे लें अपने पोलिंग बूथ की जानकारी, वोटिंग लिस्ट में चेक करें नाम

AAP का दावा चलेगी झाड़ू
एक तरफ जहां बीजेपी ने 210 सीटें जीतने का दावा किया है तो वहीं आम आदमी पार्टी भी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है. आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, इस बार नगर निगम चुनाव में बीजेपी का सफाया होगा और झाड़ू चलने वाली है. लोग कूड़े के ढेर से त्रस्त आ गए हैं. शहर को साफ रखने के लिए लोग अपना वोट डाल रहे हैं. 

कांग्रेस ने वोटर लिस्ट से नाम गायब होने का लगाया आरोप
एमसीडी चुनाव के बीच दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि,  दल्लूपुरा पहुंचने पर उनका नाम ना तो मतदाता सूची में है और ना ही हटाई गई सूची में उनका नाम शामिल है. हालांकि चौधरी ने इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों को भी दे दी है. उन्होंने बताया कि, उनकी पत्नी का नाम शामिल था, इसलिए उन्होंने वोट दे दिया है.

यह भी पढ़ें - Delhi MCD Election 2022: पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कृष्णा नगर में मतदान किया

First Published : 04 Dec 2022, 10:49:30 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.