logo-image

Delhi MCD Election 2022: कांग्रसे ने 250 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, खड़गे ने लगाई मुहर 

भाजपा की दिल्ली ईकाई के महासचिव हर्ष मल्होत्रा के अनुसार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिली मंजूरी के बाद 232 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई है. 

Updated on: 13 Nov 2022, 11:44 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम के चुनाव  (Delhi MCD Election 2022) में भाजपा और आप के बाद कांग्रेस ने अपने 250 उम्मीदवारों की लिस्ट निकाली है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उम्मीदवारों की सूची पर मुहर लगा दी है. एमसीडी चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए तीनों ही पार्टियां दमखम लगा रही हैं. भाजपा ने शनिवार को 232 उम्मीदवारों की  पहली सूची को सामने रखा. पार्टी के अनुसार, 18 अन्य उम्मीदवारों का ऐलान बाद में किया जाएगा. भाजपा की दिल्ली ईकाई के महासचिव हर्ष मल्होत्रा के अनुसार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिली मंजूरी के बाद 232 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई है. 

आप को महिलाओं की जीत पर भरोसा 

आम आदमी पार्टी ने आरक्षित 125 सीट के साथ 13 जनरल सीट पर भी महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है. आप ने 138 महिला उम्मीदवारों को उतारा है. महिला आरक्षण को लेकर 50 फीसदी फॉर्मूले को आप आगे बढ़ा रही है. कई सीटों पर आप ने महिला उम्मीदवारों को वरीयता दी है. 

 

मतगणना सात दिसंबर को होगी

एमसीडी चुनाव में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सात नवंबर से शुरू हो गई थी. इसके नामांकन 14 नवंबर तक होंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 19 नवंबर तक प्रत्याशी अपने नाम को वापस ले सकेंगे. एमसीडी की वोटिंग चार दिसंबर को होगी. वहीं मतगणना सात दिसंबर को होगी. एमसीडी चुनाव इस बार में 22 कम वार्ड हो गए हैं. पिछली बार 272 वार्ड पर मतदान हुआ था.