logo-image

बीजेपी ने 11 बागी उम्मीदवारों पर की कार्रवाई, छह साल के लिए सदस्यता रद्द की

इन सभी ने भाजपा से टिकट न मिलने पर निर्दलीय नामांकन किया था. भाजपा ने अपने 11 कार्यकर्ताओं को छह साल के लिए दल की सदस्यता से निलंबित कर दिया है.

Updated on: 22 Nov 2022, 08:12 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली एमसीडी चुनाव का प्रचार अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. इस बीच टिकट कटने के कारण पा​र्टियों के अंदर उठापटक जारी है. इस बीच भाजपा ने बागियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा ने अपने 11 बागी उम्मीदवारों को निलंबित कर दिया है. इन सभी ने भाजपा से टिकट न मिलने पर निर्दलीय नामांकन किया था. भाजपा ने अपने 11 कार्यकर्ताओं को छह साल के लिए दल की सदस्यता से निलंबित कर दिया है. पार्टी ने नोटिस जारी करते हुए लिखा कि दिल्ली एमसीडी-2022 में भाजपा, दिल्ली प्रदेश के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ ये उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. यह पार्टी के प्रति अनुशासनहीनता है. ऐसे में इन कार्यकताओं पर कार्रवाई की गई है. 

बताया जा रहा है कि दिल्ली के चांदनी चौक वार्ड नंबर 74 पर भाजपा के सिंबल पर दो प्रत्याशी ने दावा ठोका था. इस मामले में पार्टी ने हरिओम गुप्ता को छह साल के लिए निलंबित किया है. इसी तरह गुजरात के विधानसभा चुनाव में भी बागी सामने आए हैं. पार्टी ने ऐलान किया है कि घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ बगावत करने वाले सात नेताओं पर कार्रवाई की गई है.