logo-image

Delhi MCD Election 2022: AAP- BJP ने महिलाओं पर जताया ज्यादा भरोसा!

आम आदमी पार्टी ने महिलाओं पर अधिक भरोसा जताया है. आप ने 125 के बजाए 138 महिला उम्मीदवारों को खड़ा करके ये साबित भी कर दिया है

Updated on: 16 Nov 2022, 09:31 PM

highlights

  • आरक्षित 125 सीट के एलावा 13 जनरल सीट पर भी दी महिलाओं को टिकट
  • 250 वार्ड सीट में से 138 AAP उम्मीदवार महिला
  • भाजपा ने महिला उम्मीदवारों को 136 सीट्स

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा के साथ आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती के साथ मैदान में खड़े हैं. दोनों पार्टियां  पूरी ताकत  के साथ चुनाव प्रचार में जुटीं हुई हैं. इस बार आम आदमी पार्टी ने महिलाओं पर अधिक भरोसा जताया है. आप ने 125 के बजाए 138 महिला उम्मीदवारों को खड़ा करके ये साबित भी कर दिया है. इस बार एमसीडी में आप ने महिलाओं की ज्यादा भागीदारी दी है. उसने आरक्षित 128 सीटों के अलावा 13 अन्य जनरल सीटों पर भी महिला उम्मीदवारों को खड़ा किया है. वहीं महिलाओं को टिकट देने में भाजपा भी पीछे नहीं है. आप ने अगर 138 महिला उम्मीदवार उतारे हैं, तो भाजपा ने 136 महिला प्रत्याशियों को टिकट दिया है. ऐसी ही एक महिला उम्मीदवार डॉ चेरी सेन है.

पेशे से एमबीबीएस चेरी सेन राजनीतिक परिवार से आती है और अब जनता का समर्थन पाने के लिए घर घर जा कर वोट मांग रही हैं. चेरी कहती हैं की रिजर्व सीटो से ज्यादा मौका आधी आबादी को देकर भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी के महिला सशक्तिकरण के मुद्दे को आगे बढ़ाया है और भाजपा की महिला उम्मीदवार इस बार आम आदमी पार्टी पर भारी पड़ने वाली है. वहीं डॉक्टर चेरी के साथ प्रचार में जुटे विधायक ओपी शर्मा का कहना है कि उनकी विधानसभा की 4 में से 3 सीट महिलाओं को दी गई हैं इसके पीछे पार्टी की सोच सिर्फ और सिर्फ महिलाओं को मजबूत करना है ताकि आधी आबादी का मौका आधा ना रह जाए.