logo-image

Delhi: शाहदरा की प्रमुख सड़कों का होगा सौंदर्यीकरण, PWD मंत्री आतिशी ने प्रोजेक्ट को दी मंजूरी

दिल्ली की केजरीवाल सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी का कहना है ​कि प्रोजेक्ट के जरिए केजरीवाल सरकार का जोर विश्वस्तरीय मानकों के तहत फ्लैक्सिबल और सुरक्षित परिवहन नेटवर्क तैयार करना है. 

Updated on: 18 Feb 2024, 09:54 PM

highlights

  •  LIC रोड, हंसराज पब्लिक स्कूल रोड, दिलशाद गार्डन सहित अन्य सड़कें बेहतर होंगी
  •  सड़कों के सुदृढ़ीकरण से इलाकों और आसपास के लाखों लोगों को लाभ होगा
  •  निर्देश दिया कि सड़कों के मरम्मत कार्य के दौरान वाहन चालकों को कोई असुविधा न हो

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली:

केजरीवाल सरकार लोगों की बेहतरी के लिए दिल्ली की सड़कों को सुंदर और सुरक्षित बनाने का काम कर रही है. इसके तहत पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने शाहदरा जिले की कई सड़कों के सुंदरीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है. केजरीवाल सरकार की इस पहल का लक्ष्य दिल्लीवासियों के आवागमन को बेहतर और सुविधाजनक बनाना है. इसके आसपास के इलाकों में इंटरकनेक्टिविटी को अच्छा करना है. इस प्रोजेक्ट के तहत शहादरा जिले की प्रमुख 9 सड़कों का सुंदरीकरण और सुदृढ़ीकरण किया जायेगा.

सुरक्षित परिवहन नेटवर्क को तैयार करने पर जोर

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने परियोजनाओं को मंजूरी देते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार वैश्विक मानकों का पालन करते हुए एक फ्लेक्सिबल और सुरक्षित परिवहन नेटवर्क को तैयार करने पर जोर दिया है. इस परियोजना की मदद से दिल्ली के मार्गों को मजबूती मिलेगी. इसके साथ यह दिल्ली सरकार की दिल्लीवासियों को विश्व स्तरीय मानकों का सड़क इन्फ्रास्ट्रक्चर देने की प्रतिबद्धता को दिखाता है. इन सड़कों की मजबूती से क्षेत्र के हजारों लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा. इस तरह से सड़कों पर भीड़ से छुटकारा मिल सकेगा. इसके साथ मेन रोड़ से कॉलोनियों तक कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा. 

ये भी पढ़ें: Sandeshkhali Incident: संदेशखाली मामले की सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, बैकफुट पर ममता सरकार

मंत्री आतिशी के अनुसार, इन सड़कों के निर्माण और मरम्मत का काम काफी समय से किया जा रहा था. पीडब्ल्यूडी ने विशेषज्ञों की मदद से इन सड़ाकों का बेहतर तरीके से सर्वे किया है. उन्होंने जल्द से जल्द इनकी मरम्मत आरंभ करने का आदेश दिया है. इसके साथ हाई क्वालिटी के सड़क निर्माण को लेकर वैश्विक मानकों  का पालन करने का निर्देश दिया है. सड़क निर्माण या मरम्मत के कार्य  के दौरान आने जाने वाले यात्रियों को कम से कम असुविधा हो.

सुरक्षित ट्रांसपोर्ट नेटवर्क बनाने पर खास जोर

वैश्विक मानकों का खास ध्यान रखते हुए और दिल्लीवासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली सरकार इस परियोजना की मदद से न केवल सड़कों का निर्माण कर रही है, बल्कि जनता के लिए एक मजबूत और सुरक्षित ट्रांसपोर्ट नेटवर्क बनाने पर खास जोर दे रही है. पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी के अनुसार, सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार सड़कों को बेहतर बनाने के लिए 'मिशन मोड' पर काम कर रही है. 

शाहदरा रोड डिवीजन की इन सड़कों की मरम्मत  

  • टेलीफोन एक्सचेंज आर-ब्लॉक रोड से होते हुए जीटी रोड से रोड नंबर 64 तक
  • एलआईसी रोड (मलेरिया कार्यालय एमसीडी से जी.टी. रोड तक).
  • डिवाइडर रोड से पम्मी स्वीट के पास गुरुद्वारा रोड तक की सड़क.
  • हंस राज पब्लिक स्कूल दिलशाद गार्डन के सामने वाली सड़क.
  • टी-प्वाइंट, एल पॉकेट से आर ब्लॉक छोटी रोटरी तक सड़क.
  • रोड नं.62 (जम्मू-कश्मीर पॉकेट) से पेट्रोल पंप जीटी रोड (रेड क्रॉस सोसाइटी के सामने).
  • गुरुद्वारा रोड (कलंदर कॉलोनी का टी-पॉइंट) गौरी शंकर से सड़क.
  • डिवाइडर रोड से गुरुद्वारा तक सड़क (मुखर्जी पब्लिक स्कूल के पास) दिलशाद गार्डन
  • रोड नंबर 69