logo-image

Delhi Lock Down: दिल्‍ली सरकार का बड़ा फैसला, 24 घंटे खुली रहेगी आजादपुर मंडी

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन के दौरान बड़ा फैसला लेते हुए आजादपुर मंडी को 24 घंटे तक खोले रहने निर्णय लिया है. आपको बता दें कि देश में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में 3 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन कर रखा है.

Updated on: 20 Apr 2020, 06:31 PM

नई दिल्ली:

Delhi Lockdown 2.0: दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन के दौरान बड़ा फैसला लेते हुए आजादपुर मंडी को 24 घंटे तक खोले रहने निर्णय लिया है. आपको बता दें कि देश में कोविड -19 (COVID-19) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में 3 मई तक संपूर्ण लॉक डाउन (Lock Down) कर रखा है. लेकिन इस बीच दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने लॉक डाउन (Lock Down) के बीच आम लोगों की सहूलियत के लिए दिल्ली की आजादपुर मंडी को 24 घंटे खुले रखने का फैसला किया है.

दिल्ली सरकार ने यह फैसला दिल्ली की आम जनता के हितों को देखते हुए लिया है. दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद उम्मीद है कि यहां की आम जनता को हो रही दिक्कतों से काफी हद तक निजात मिलने की संभावना है. लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के किसी भी नागरिक को सब्जी और फलों की दिक्कत न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने यह फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें-Palghar Mob Lynching: CID को सौंपी गई जांच, CM उद्धव ठाकरे ने कहा- कुछ भी सांप्रदायिक नहीं

24 घंटे खुली रहेगी आजादपुर मंडीः गोपाल राय
दिल्‍ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने मीडिया से बातचीत करते हुए दिल्ली सरकार के इस निर्णय के बारे में जानकारी दी. गोपाल राय ने बताया कि सरकार ने आजादपुर मंडी को 24 घंटे खोलने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि मंडी को यह दो टाइम स्‍लॉट में खोलने का निर्णय लिया गया है. पहला स्‍लॉट सुबह छह बजे से लेकर रात 10 बजे तक का है. जबकि, दूसरा समय 10 बजे रात से लेकर सुबह छह बजे तक का है.

यह भी पढ़ें-Lock Down: डीजीसीए ने एयरलाइन कंपनियों से टिकटों की बुकिंग बंद करने को कहा

दिल्ली सरकार ने रखी है शर्त
गोपाल राय ने आगे बताया कि जब मंडी सुबह खुलेगी तब यहां फल और सब्जियां बेची जाएंगी और जब रात को मंडी खोली जाएगी तब यहां पर मंडी में आने वाले ट्रकों की आवाजाही के लिए खोला जाएगा, लेकिन दिल्ली सरकार ने इसके लिए भी एक शर्त रखी है जो इस शर्त का पालन करेगा उसे ही सब्जी मंडी में आने या जाने दिया जाएगा. दिल्ली सरकार ने यह शर्त रखी है कि मंडी खुलने के दौरान यहां पर हर चार घंटे में सिर्फ एक हजार लोगों को मंडी में प्रवेश दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-वुहान : प्रारंभिक कोरोना वायरस मामलों की चिकित्सक फाइलों को सार्वजनिक किया गया

केंद्र सरकार ने किया था लॉकडाउन
दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने मीडिया को बताया कि दिल्ली वासियों को परेशानी ना हो इस बात को देखते हुए यह फैसला किया गया है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने देश में लगातार कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है, जो कि अगले महीने की 3 तारीख तक चलेगा. इसके पहले मोदी सरकार ने 24 मार्च से लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया था.