News Nation Logo

शराब पर मिलती रहेगी छूट, पुरानी स्कीम एक माह तक के लिए रहेगी जारी

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 31 Jul 2022, 11:27:39 AM
liquor

New Excise Policy (Photo Credit: ani)

highlights

  • पॉलिसी को एक माह यानी अगस्त माह तक के लिए जारी रखा जाएगा
  • दिल्ली में सरकारी शराब के ठेके दोबारा से चलेंगे

नई दिल्ली:  

दिल्ली की आबकारी नीति (exise policy) को लेकर लोगों के बीच आशंकाएं नजर आ रही हैं. इस कारण भ्रम स्थिति बनी हुई है. शनिवार को शराब की दुकानों पर लंबी-लंबी लाइनें लग गईं हैं. लोगों को लग रहा है कि अगर एक अगस्त से पुरानी पॉलिसी वापस आती है तो इससे शराब की कीमतों पर असर पड़ने वाला है. इसे देखते हुए अब सरकार ने यह निर्णय लिया है कि फिलहाल चल रही पॉलिसी को एक माह यानी अगस्त माह तक के लिए जारी रखा जाएगा यानी डिस्काउंट का ऑफर बना रहेगा. सरकारी सूत्रों के अनुसार, उनके पास इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि अगर अचानक से पुरानी पॉलिसी लागू हो जाती है तो लोग पैनिक होकर ज्यादा खरीददारी करेंगे. इसे देखते हुए शनिवार देर शाम को अफसरों ने निर्णय लिया है कि चल रहीं पॉलिसी को एक माह के लिए आगे बढ़ा दिया जाए. हालांकि, इसका अधिकारिक आदेश आना बाकी है. 

इस कारण दिल्ली में अफरा-तफरी 

गौरतलब है कि शनिवार की सुबह दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि मौजूदा विवाद के बीच दिल्ली दोबारा से नवंबर 2021 से पहली वाली नीति ही लागू करने वाली है. दिल्ली में सरकारी शराब के ठेके दोबारा से चलेंगे. इसके साथ प्राइवेट ठेकों को बंद कर दिया जाएगा. इसके लिए एक कैबिनेट आदेश की आवश्यकता है और उसमें फिलहाल थोड़ा समय लगने वाला है. 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कैबिनेट को निर्णय लेने और उसके उपराज्यपाल के जरिए अधिसूचित करवाने में किसी भी हालत में 48 घंटे से कम समय नहीं लगेगा. निर्णय लेने में करीब 1 अगस्त की समय सीमा पार हो सकती है. अधिसूचना के बाद उस पर अमल करने और दोबारा सरकारी दुकानों को शुरू करने समय लग सकता है.

 

First Published : 31 Jul 2022, 11:12:08 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.