News Nation Logo
Banner

राजधानी में पानी की सप्लाई पर LG की निगरानी, CM खट्टर से करेंगे बात

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की है और दिल्ली में पानी की आपूर्ति के संबंध में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से बात करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 15 Jun 2021, 05:04:06 PM
LG Delhi

राजधानी में पानी की सप्लाई पर LG की निगरानी, CM खट्टर से करेंगे बात (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • दिल्ली में पानी की आपूर्ति को लेकर एलजी अनिल बैजल ने यूपी सीएम से की बात
  • एलजी अनिल बैजल हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर से भी करेंगे चर्चा
  • कमला नगर, शक्ति नगर और प्रेम नगर इलाकों में भी पानी की आपूर्ति प्रभावित रही

 

 

 

नई दिल्ली :

राजधानी दिल्ली में पानी सप्लाई के संकट को दूर करने के लिए अब उपराज्यपाल अनिल बैजल निगरानी कर रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई सूत्रों के अनुसार, दिल्ली एलजी राष्ट्रीय राजधानी में पानी की आपूर्ति की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और विशेष रूप से झुग्गी कॉलोनियों में कमी की घटनाओं के बाद दिल्ली जल बोर्ड और नई दिल्ली नगर परिषद (एनडीएमसी) से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी. इस संबंध में दिल्ली एलजी ने दिल्ली जल बोर्ड से एक व्यापक स्थिति रिपोर्ट मांगी है, जिसके बाद एक विस्तृत समयबद्ध कार्य योजना का पालन किया जाएगा. समाचार एजेंसी एएनआई सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की है और दिल्ली में पानी की आपूर्ति के संबंध में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से बात करेंगे.

रविवार को दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रही

बता दें कि यमुना में शैवाल जमने के कारण रविवार को दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रही. इस वजह से गर्मी के मौसम में प्यास बुझाने के लिए लोगों को बर्तन लेकर सुबह-शाम भटकना पड़ा. आगामी कुछ दिनों तक चंद्रावल जल शोधन केंद्र के प्रभावित होने के कारण यह स्थिति बनी रहेगी. जल बोर्ड ने एक दिन पहले ही यमुना में शैवाल बढ़ने के कारण जल शोधन केंद्र के प्रभावित होने की सूचना दी थी. इस वजह से करोलबाग, पटेल नगर, बलजीत नगर व अन्य इलाकों में कम दबाव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. 

वहीं, कमला नगर, शक्ति नगर और प्रेम नगर इलाकों में भी पानी की आपूर्ति प्रभावित रही. इसके आसपास जुड़े इलाकों में रहने वाले लोगों को पानी को लेकर भटकना भी पड़ा. मजबूरी में लोगों ने महंगे दामों में बोतलबंद पानी खरीदकर पूर्ति की. जल बोर्ड का कहना है कि जिन इलाकों में पानी की समस्या है, वहां लोग 1916 पर कॉल कर पानी के टैंकर की व्यवस्था कर सकते हैं.

First Published : 15 Jun 2021, 03:50:48 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो