News Nation Logo
Banner

दिल्ली के उपराज्यपाल की चेतावनी- लॉकडाउन में बरती ढिलाई तो होगी कड़ी कार्रवाई

बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अधिकारियों के साथ वीडियो लिंक के माध्यम से बैठक की और उन्हें 21 दिन के लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने को कहा

Bhasha | Updated on: 31 Mar 2020, 07:00:05 AM
anil baijal

दिल्ली के उपराज्यपाल और सीएम (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सोमवार को जिला मजिस्ट्रेटों और उपायुक्तों को चेतावनी दी कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार की ढिलाई बरतने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. इससे एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार के दो वरिष्ठ अधिकारियों को कर्तव्य में ‘गंभीर चूक’ को लेकर निलंबित कर दिया था. उपराज्यपाल ने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिया कि लॉकडाउन के दौरान बिना ई-पास या वाजिब कारण के घूमते पाए गए लोगों को प्रशासन द्वारा स्थापित जिला आश्रय स्थलों में भेजा जाए.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना के 25 नए मामले आए सामने, निजामुद्दीन के 153 लोग LNJP में भर्ती

बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अधिकारियों के साथ वीडियो लिंक के माध्यम से बैठक की और उन्हें 21 दिन के लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने को कहा. उपराज्यपाल ने बाद में एक बयान में कहा कि आवश्यक सेवाओं का लाभ उठाने के अलावा किसी को सड़कों पर उतरने की इजाजत नहीं दी जाएगी. केंद्र सरकार ने रविवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव (परिवहन) रेणु शर्मा और प्रधान सचिव (वित्त) राजीव वर्मा को घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन नहीं करने पर निलंबित कर दिया.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने NOIDA के DM बीएन सिंह को हटाया, सुहास एलवाई ने संभाली कमान

वर्मा संभागीय आयुक्त की जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे. उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा कि अंतरराज्यीय सीमाओं को पूरी तरह सील किया जाए और केवल आवश्यक आपूर्तियों की अनुमति दी जाए. उपराज्यपाल ने अधिकारियों से कहा कि किसी भी स्थिति में भीड़ की इजाजत नहीं दी जा सकती. उन्होंने कहा, ‘अगर लोग कर्फ्यू पास के बिना सड़कों पर मिले तो उन्हें पकड़कर पास के आश्रय स्थलों में भेज दिया जाएगा.’ उन्होंने कहा, ‘जिलाधिकारियों और उपायुक्तों को लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए निम्न स्तर तक के स्टाफ को संवेदनशील बनाना चाहिए.’ राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोरोना वायरस के 72 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं देशभर में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1251 पहुंच गई है जबकि 32 लोगों की मौत की खबर है.

First Published : 31 Mar 2020, 06:58:40 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×