News Nation Logo

Delhi: LG ने अनुमति दी, कैफे, रेस्तरां को रात 1 बजे तक खुले रहेंगे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Dec 2022, 08:15:54 PM
Delhi LG

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

नई दिल्ली:  

दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वी.के. सक्सेना राष्ट्रीय राजधानी में रात के जीवन और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के पक्ष में हैं. उन्होंने कुतुब गोल्फ कोर्स, भलस्वा गोल्फ कोर्स और सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रेस्तरां और कैफे को रात 1 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी है. निजी लाइसेंसधारियों द्वारा चलाए जा रहे इन डीडीए संस्थानों में प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग आते हैं. इन परिसरों में आने वालों में डीडीए के सदस्य और उनके अतिथि शामिल हैं. वे अब तक रात 9 या 11 बजे तक ही भोजन और पेय सेवाओं का लाभ उठा सकते थे.

डीडीए ने इस आशय के एक आदेश में संबंधित अधिकारियों को इन परिसरों में पर्याप्त सुरक्षा, प्रकाश व्यवस्था और पार्किं ग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. बुधवार से राष्ट्रीय राजधानी के निवासी इन प्रमुख स्थानों पर नाइटलाइफ का लाभ और आनंद ले सकेंगे. इससे आर्थिक गतिविधियों में भी वृद्धि होगी और अधिक राजस्व सृजन होगा. उपराज्यपाल लगातार जोर दे रहे हैं कि अन्य अंतर्राष्ट्रीय राजधानियों/महानगरीय शहरों की तरह दिल्ली में भी रात का जीवन हो.

एलजी सचिवालय ने एक बयान में कहा कि इसके अनुरूप, दिल्ली नगर निगम ने शहर के विभिन्न इलाकों में खुले में भोजन करने के लिए भोजनालयों और रेस्तरांओं को लगभग 150 लाइसेंस पहले ही दे दिए हैं.

सक्सेना ने अगस्त में 314 वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के लंबे समय से लंबित आवेदनों को मंजूरी दी थी, जिनमें केपीओ और बीपीओ के अलावा भोजन, दवाओं, रसद, परिवहन, यात्रा सेवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं की ऑनलाइन डिलीवरी सेवाएं 24 गुणा 7 आधार पर संचालित किए जाने की अनुमति मांगी गई थी.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Dec 2022, 08:15:54 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो