logo-image

Delhi: राजधानी में जवाहरलाल नेहरू स्टेडिमय में गिरा पंडाल, कई लोगों के दबे होने की आशंका

Delhi:

Updated on: 17 Feb 2024, 12:23 PM

New Delhi:

Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल यहां पर स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पंडाल गिरने से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि इस पंडाल के नीचे कई लोग दबे हो सकते हैं. हादसे की सूचना मिलते ही यहां पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुंच गई हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस कर्मियों का एक दल भी पंडाल के नीचे दबे लोगों को निकालने में जुट गया है. फिलहाल पंडाल के गिरने को लेकर कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, नेहरू स्टेडियम के गेट नंबर 2 के एंट्री बने पंडाल की गिरने की बात सामने आई है. अचानक पंडाल के गिरने से इसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में सात से आठ लोग जख्मी भी बताए जा रहे हैं. 

यह भी पढे़ं - BJP National Convention: राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए भारत मंडपम पहुंचे पीएम मोदी, जीत का देंगे मंत्र

पुलिस ने क्या कहा
नेहरू स्टेडियम में पंडाल गिरने की घटना को लेकर इलाके के डीसीपी ने बताया कि फिलहाल पंडाल के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाले जाने का काम किया जा रहा है. नीचे कितने लोग दबे हैं इसको लेकर कोई स्पष्ट स्थिति नहीं है. अबतक हमने इस हादसे में जख्मी 8 लोगों को नजदीकी अस्पताल में भेज दिया है. जहां उनका उपचार किया जा रहा है. हालांकि अब तक कोई गंभीर रूप से जख्मी नहीं हुआ है. 

पुलिस ने यह भी कहा कि अब तक किसी के मारे जाने की भी खबर नहीं है. हालांकि ये हादसे कैसे हुआ इसको लेकर जांच की जा रही है. 

खाना रहे थे मजदूर
बताया जा रहा है कि स्टेडियम में निर्माण का कार्य चल रहा था, इसी बीच यह हादसा हुआ है. लेकिन जिस वक्त यह हादसा हुआ  उस दौरान नीचे कुछ मजदूर खाना खा रहे थे. माना जा रहा है कि यही मजदूर मलबे में दबे हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि यह पंडाल शादी समारोह के लिए लगाया जा रहा था. 

यह भी पढ़ें - ISRO आज फिर रचेगा इतिहास, 'नॉटी बॉय' सैटेलाइट की करेगा लॉन्चिंग, जानें

क्या बोले प्रत्यक्षदर्शी
इस पंडाल को लगाने के लिए वहां बड़ी मात्रा में लोहे की रॉड जैसे सामान भी रखे हुए थे. इसी वजह से कुछ लोगों के घायल होने की भी बात सामने आई है. घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग को भी सूचित किया गया और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. दमकलकर्मियों ने वहां मलबे को हटाना भी शुरू कर दिया है.

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो अचानक पंडाल के गिरने से जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी, जबतक समझ पाते कई लोग इस मलबे के नीचे दब गए थे. दबने वालों में ज्यादातर मजदूर थे, जो खाना खा रहे थे.