logo-image

कल दिल्ली के क‌ई इलाकों में हो सकती है पानी की किल्लत: दिल्ली जल बोर्ड

वजीराबाद वाटर वर्क्स में यमुना के तालाब के स्तर में 674.50 फीट के सामान्य स्तर के मुकाबले 671.80 फीट की कमी और यमुना नदी में हरियाणा द्वारा पानी को छोड़ने में कमी के कारण, वजीराबाद, चंद्रवाल और ओखला में जल उपचार संयंत्रों से पानी का उत्पादन प्रभावित

Updated on: 12 May 2022, 11:17 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली जल बोर्ड ( Delhi Jal Board  ) के मुताबिक वजीराबाद वाटर वर्क्स में यमुना के तालाब के स्तर में 674.50 फीट के सामान्य स्तर के मुकाबले 671.80 फीट की कमी और यमुना नदी में हरियाणा द्वारा पानी को छोड़ने में कमी के कारण, वजीराबाद, चंद्रवाल और ओखला में जल उपचार संयंत्रों से पानी का उत्पादन प्रभावित हुआ है। 13 म‌ई की सुबह से तालाब का स्तर सामान्य होने तक जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। पानी की किल्लत के पीछे जल बोर्ड के वज़ीराबाद, चंद्रावल और ओखला प्लांट का प्रभावित होना बताया जा रहा है. दरअसल बताया जा रहा है कि हरियाणा की ओर से दिल्ली के लिए कम पानी छोड़ा जा रहा है. इसकी वजह से वजीराबाद, चंद्रवाल और ओखला में जल उपचार संयंत्रों से पानी का उत्पादन प्रभावित हुआ है.

13 मई से दिल्ली के दर्जनों इलाक़ो में रहेगी पानी की किल्लत

सिविल लाइन्स, कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़गंज, राजिंदर नगर, पटेल नगर, इंद्रपुरी, कालकाजी, संगम विहार, अम्बेडकर नगर, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, जीके, बुराड़ी सहित कंटोनमेंट और दक्षिणी दिल्ली के कई इलाक़ो में पानी की कमी रहेगी . दिल्ली जल बोर्ड ने लोगों को पानी संभाल कर इस्तेमाल करने की सलाह दी है.