logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

निजामुद्दीन मरकज में सिर्फ 5 लोगों को नमाज पढ़ने की इजाजत

निजामुद्दीन मरकज में मौजूद मस्जिद में अभी पांच लोगों को ही नमाज पढ़ने की इजाजत होगी. रमजान के दौरान 50 लोगों की एंट्री की इजाज़त की दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड की मांग को फिलहाल दिल्ली हाईकोर्ट ने ठुकरा दिया है.

Updated on: 13 Apr 2021, 06:12 PM

नई दिल्ली:

निजामुद्दीन मरकज में मौजूद मस्जिद में अभी पांच लोगों को ही नमाज पढ़ने की इजाजत होगी. रमजान के दौरान 50 लोगों की एंट्री की इजाज़त की दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड की मांग को फिलहाल दिल्ली हाईकोर्ट ने ठुकरा दिया है. कोर्ट ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान के इस बयान पर नाराजगी जाहिर की, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोर्ट से मरकज को पूरी तरह से खोलने की इजाजत दे दी गई है. केंद्र ने हाई कोर्ट में में दायर जवाब में शिकायत की थी कि कोर्ट के निर्देश पर जब पुलिस टीम मरकज के मुआयना के लिए गई तो अमानतुल्लाह ने काम में बाधा डाला और कोर्ट की कार्रवाई के बारे में गुमराह करने वाला वीडियो बयान जारी किया.

दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान SG तुषार मेहता ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच पूरी मानव जाति अभी वजूद बचाने के लिए संघर्ष कर रही है, लिहाजा धार्मिक स्थानों पर एहतियात ज़रूरी है. इस पर याचिकाकर्ता के वकील रमेश गुप्ता ने कहा कि अभी महाकुंभ के दौरान 35 लाख लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई. ये नहीं भूलना चाहिए.
 
हालांकि, कोर्ट ने रमेश गुप्ता को इस तरह की बयानबाजी करने से बचने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि ये कोई पब्लिक प्लेटफॉर्म नहीं है, ऐसी दलीलों से बचें. इस मामले में अगली सुनवाई 15 अप्रैल को होगी. आपको बता दें कि पिछले वर्ष तबलीगी जमात के कार्यक्रम के बाद मरकज में कोरोना के कई केस सामने आए थे. इस पर कोरोना नियमों का उल्लंघन कर कार्यक्रम आयोजित करने के आरोप भी लगे थे. इस हंगामे के बीच गत वर्ष 31 मार्च से मरकज बंद पड़ा है. इसे अब फिर से खोला जा सकेगा.

आपको बता दें कि देश में एक बार फिर लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसे लेकर कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया. साथ ही कोरोना टेस्ट और वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी बढ़ा दी गई है. दिल्ली और महाराष्ट्र समेत कई कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारों की ओर से नई गाइडलाइन भी जारी की गई है. दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरान की नई गाइडलाइन जारी की है.