logo-image

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, हाई कोर्ट ने लोक अदालत की तारीख आगे बढ़ाई

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि के मद्देनजर दिल्ली हाईकोर्ट ने बृहस्पतिवार को फैसला किया कि नौ अप्रैल से 23 अप्रैल तक वह मामलों की सुनवाई वह सिर्फ डिजिटल तरीके से करेगा.

Updated on: 08 Apr 2021, 11:56 PM

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि के मद्देनजर दिल्ली हाईकोर्ट ने बृहस्पतिवार को फैसला किया कि नौ अप्रैल से 23 अप्रैल तक वह मामलों की सुनवाई वह सिर्फ डिजिटल तरीके से करेगा. दिल्ली उच्च न्यायालय के महा पंजीयक मनोज जैन द्वारा जारी कार्यालयी आदेश में कहा गया है कि संयुक्त रजिस्ट्रार (न्यायिक) की सभी अदालतें भी इस अवधि के दौरान कार्यवाही का संचालन डिजिटल तरीकों से करेंगी.आदेश में कहा गया कि दिल्ली उच्च न्यायालय की पूर्ण पीठ द्वारा यह फैसला लिया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 11 से 14 अप्रैल के बीच टीका उत्सव मनाने की अपील की है.

प्रधानमंत्री मोदी की अपील : 11 से 14 अप्रैल के बीच 'टीका उत्सव' मनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 11 से 14 अप्रैल के बीच टीका उत्सव मनाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ हमें ध्यान रखना है कि लापरवाही न बढ़े. प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत के दौरान कहा, 11 अप्रैल को ज्योतिबा फुले की और 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जन्म जयंती है, उस बीच हम सभी 'टीका उत्सव' मनाएं. हमारा प्रयास यही होना चाहिए कि इस टीका उत्सव में हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट करें.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं देश के युवाओं से भी आग्रह करूंगा कि आप अपने आसपास जो भी व्यक्ति 45 साल के ऊपर के हैं, उन्हें वैक्सीन लगवाने में हर संभव मदद करें. वैक्सीनेशन के साथ साथ हमें ये भी ध्यान रखना है कि वैक्सीन लगवाने के बाद की लापरवाही न बढ़े. हमें लोगों को ये बार-बार बताना होगा कि वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क और सावधानी जरूरी है.