logo-image

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए आज से दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर भी सील, सिर्फ इन्हें मिलेगी इजाजत

गुरुग्राम के जिलाधिकारी और उपायुक्त अमित खत्री की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है इससे लोगों का आना जाना कम होगाय इसके लिए जरूरी है कि जो जहां काम करता है वहीं करग

Updated on: 01 May 2020, 10:19 AM

नई दिल्ली:

कोरोना संकट के चलते अब गुरुग्राम बॉर्डर को सील करने का फैसला लिया गया है. आज यानी शुक्रवार सुबह 10 बजे से दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर सील कर दिया गया है. ऐसे में सिर्फ उन लोगों को आने-जाने की इजाजत होगी जिनके पाल गृह मंत्रालय की ओर से जारी किया गया पास होगा. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. गुरुग्राम के जिलाधिकारी और उपायुक्त अमित खत्री की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है इससे लोगों का आना जाना कम होगाय इसके लिए जरूरी है कि जो जहां काम करता है वहीं रहे.

किन लोगों को मिलेगी एंट्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकारी अधिकारी या कर्मचारी, पीएमओ, केंद्रीय गृह मंत्रालय, वित्त, रक्षा, डाक विभाग, आपदा प्रबंधन और प्रारंभिक चेतावनी देने वाली एजेंसियां, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र, भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों या कर्मचारियों को आईकार्ड दिखाने पर आने जाने की इजाजत होगी. हालांकि इन लोगों को अपने फोन में आरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करनी होगी और इसका इस्तेमाल करना होगा. इसके अलावा एंट्री के समय थर्मल स्कैनिंग की जाएगी और रोग सूचक स्क्रीनिंग भी की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान जिनमें कुछ भी लक्षण दिखाई देंगे, उनके लिए रैपिड टेस्टिंग की सुविधा होगी.