logo-image

दिल्ली: मेट्रो के बाहर पेशाब करने से रोकने पर ई-रिक्शा ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या

दिल्ली के जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर बदमाश छात्रों ने एक ई-रिक्शा ड्राइवर रवींद्र की इसलिए पीट-पीटकर हत्या कर दी क्योंकि रिक्शा ड्राइवर ने खुले में पेशाब करने से रोका था।

Updated on: 29 May 2017, 12:47 PM

highlights

  • जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर पेशाब करने से रोकने पर ई-रिक्शा ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या
  • वेंकैया नायडू ने कहा, स्वस्छ भारत को प्रमोट कर रहे थे, पुलिस से कड़ी कार्रवाई के लिए कहा गया है
  • दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुटी, सीसीटीवी खंगाल रही है पुलिस

नई दिल्ली:

स्वच्छ भारत अभियान में आम आदमी किस कदर भाग ले रहे हैं यह किसी से छुपा नहीं है। लेकिन स्वच्छता के लिए कहना किसी की जान ले सकती है यह शायद पहली बार हुआ है।

दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर बदमाश छात्रों ने एक ई-रिक्शा ड्राइवर रवींद्र की इसलिए पीट-पीटकर हत्या कर दी क्योंकि रिक्शा ड्राइवर ने खुले में पेशाब करने से रोका था। मामला शनिवार का है।

इस मामले में केंद्र सरकार ने सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया है। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा, 'वह स्वच्छ भारत को प्रमोट कर रहे थे। दिल्ली पुलिस से बात की है। दोषियों के खिलाफ कड़ी-से-कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।'

पुलिस ने कहा, 'मृतक रवींद्र ने दो लोगों को मेट्रो स्टेशन के बाहर पेशाब करते हुए देखा और इस पर आपत्ति जताई थी। तब वे वहां से रविंद्र को बाद में सबक सिखाने की धमकी देकर चले गए। दोनों रात करीब आठ बजे दस और लोगों के साथ वापस आए और उसे बुरी तरह से पीटा। एक दूसरे ई-रिक्शा चालक ने बीच बचाव करने की कोशिश की लेकिन आरोपियों ने उसे भी पीटा। रवींद्र को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।'

पुलिस ने बताया कि इस मामले में जांच जारी।  जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। पुलिस मेट्रो स्टेशन के पास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

रवींद्र जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के पास ही एक झुग्गी बस्ती में रहता था। उसकी पिछले साल शादी हुई थी और उसकी पत्नी सात महीने की गर्भवती है।

और पढ़ें: बिहार में आसमान से बरसी आफत, आंधी, तूफान और बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत