logo-image

दिल्ली: केजरीवाल ने EC को लिखा ख़त, MCD चुनाव EVM नहीं बैलेट पेपर से हो

आज शाम 5 बजे इलेक्शन कमीशन प्रेस कॉफ्रेंस करने वाली है।

Updated on: 13 Apr 2017, 12:53 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर नगर निगम चुनाव EVM की जगह बैलट पेपर से कराए जाने की मांग की है। केजरीवाल ने इस संबंध में अपनी सरकार के मुख्य सचिव को सभी औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल आज शाम 5 बजे इलेक्शन कमीशन प्रेस कॉफ्रेंस करने वाली है। माना जा रहा है कि आज ही एमसीडी चुनाव की तारीख़ की घोषणा भी होगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पॉलिटिकल पार्टियों की मांग है कि नगर निगम चुनाव EVM की जगह बैलट पेपर से कराए जाएं इसलिये आज शाम तक इसके लिए जो भी औपचारिकताएं हैं वो पूरी कर ली जायेगी। जिससे कि निगम चुनाव बैलट पेपर से कराये जा सके।

वहीं आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने इस मामले में अपने ट्विटर अकॉउंट पर लिखा है, 'UP में भी नगर पालिका और नगर पंचायत के चुनाव बैलट पेपर से होते हैं,दिल्ली MCD के चुनाव भी बैलेट पेपर से कराये जा सकते हैं।'

पंजाब और गोवा में अपेक्षा के मुताबिक कम सफलता मिलने के बाद आम आदमी पार्टी ने EVM मशीन पर संदेह ज़ाहिर करते आगामी दिल्ली नगर निगम चुनाव में बैलट पेपर से चुनाव कराये जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि हाल ही में ख़त्म हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को अप्रत्याशित सफलता मिलने के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती समेत कई पार्टियों ने मांग की थी कि वोटिंग ईवीएम मशीन के बजाए बैलेट पेपर से हो। ़

माना जा रहा है कि अप्रैल-मई महीने में दिल्ली के तीनों नगर निगम के लिए चुनाव हो सकता है।