News Nation Logo

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में घटाए RTPCR टेस्ट के दाम

देश में अभी कोरोना की दूसरी लहर का आतंक कम नहीं हुआ है और तीसरी लहर के आने की कवायदें भी शुरू हो चुकी हैं. इस बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोविड टेस्ट के दाम घटा दिए हैं.

Written By : मोहित बख्शी | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Aug 2021, 11:34:39 PM
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली :

देश में अभी कोरोना की दूसरी लहर का आतंक कम नहीं हुआ है और तीसरी लहर के आने की कवायदें भी शुरू हो चुकी हैं. इस बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोविड टेस्ट के दाम घटा दिए हैं. दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर में काफी लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने प्राइवेट लैब हॉस्पिटल में RT-PCR टेस्ट का रेट 500 रुपए तय कर दिया है. वहीं होम कलेक्शन सैंपल लेने के लिए आरटीपीसीआर टेस्क की 700 रुपये कीमत देनी होगी जबकि दिल्ली में अब रैपिड एंटीजन टेस्ट की कीमत 300 रुपये निर्धारित की गई है. 

दिल्ली सरकार ने बुधवार को बड़ा ऐलान करते हुए कोरोना जांच के दाम अब घटा दिए हैं. अब दिल्ली के सभी अस्पतालों और पैथोलॉजी लैब में आरटीपीसीआर टेस्ट पहले की तुलना में नए दामों में किया जाएगा. बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी. दिल्ली में अब कोरोना की जांच 300 रुपये से लेकर 700 रुपये तक की जद में  चाहे अस्पताल जाकर या फिर अपने घर पर ही सैंपल देकर करवा सकते हैं.

दिल्ली सरकार ने होम कलेक्शन के लिए 700 रुपये का दाम तय किया है. अब आम आदमी प्राइवेट लैब और अस्पतालों में भी 500 रुपए की सस्ती दरों पर आरटीपीसीआर टेस्ट करवा सकते हैं.  वहीं, होम कलेक्शन सैंपल लेने के लिए आपको 700 रुपये चुकानी होंगे. वहीं, दिल्ली में अब रैपिड एंटीजन टेस्ट की कीमत 300 रुपये कर दी गई है.  

First Published : 04 Aug 2021, 06:13:09 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.