News Nation Logo

बवाना में गंदगी से जूझ रहे लोग, 100 करोड़ की लागत से सीवर लाइन डलवाएगी दिल्ली सरकार

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''मैं यहां से वादा करके जा रहा हूं कि हम आपके यहां सीवर लाइन डलवाएंगे. मैंने पता किया है कि यहां सीवर लाइन डलवाने में करीब 100 करोड़ रुपए लगेंगे.''

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Feb 2021, 12:41:48 PM
बवाना में 100 करोड़ की लागत से सीवर लाइन डलवाएगी दिल्ली सरकार

बवाना में 100 करोड़ की लागत से सीवर लाइन डलवाएगी दिल्ली सरकार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली के बवाना में गंदगी से बेहाल हुए लोग
  • 100 करोड़ की लागत से सीवर लाइन डलवाएगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को शालीमार बाग और बवाना में रोड शो कर जनता से ‘आप’ प्रत्याशियों को भारी मतों से जीताने की अपील की. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने स्कूल, अस्पताल, पानी और बिजली ठीक किया और अब एमसीडी को ठीक करना है. भाजपा ने एमसीडी का बेड़ा गर्क कर रखा है. उन्होंने कहा कि बवाना में गंदगी से लोग जूझ रहे हैं. ‘आप’ की सरकार यहां 100 करोड़ रुपए की लागत से सीवर लाइन डलवाएगी. सीएम ने कहा कि पूरे देश और दुनिया में दिल्ली ही एकमात्र राज्य है, जहां ‘आप’ के राज में जनता के बिजली का बिल जीरो आता है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वार्ड रोहिणी सी 32एन से ‘आप’ प्रत्याशी श्रीराम चंद्र के समर्थन में बवाना में रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह पूरी दुनिया में एक चमत्कार है कि दिल्ली में 24 घंटे बिजली आ रही है और फ्री में बिजली आ रही है. पूरे देश में किसी भी राज्य में बिजली का बिल जीरो नहीं आता है. मुझे याद है कि जब मैं पिछली बार के चुनाव से पहले यहां आया था. उस समय जबरदस्त बारिश हो रही थी. सारी सड़क टूटी पड़ी थी. मैंने आप लोगों से वादा था कि आप लोग आम आदमी पार्टी को जीता दो और मैं आपकी सड़क 6 महीने में बनवा दूंगा. हमने अपने वादे को पूरा किया और आपकी सड़क बनवा दी. रविवार को एमसीडी के 5 वार्डों का उपचुनाव है. मैं यहां जब आया तो मुझे कुछ लोगों ने बताया कि यहां पर गंदगी की बहुत बड़ी समस्या है. यहां पर सीवर लाइन पड़नी चाहिए. मैं आज यहां से वादा करके जा रहा हूं कि हम आपके यहां सीवर लाइन डलवा देंगे. मैंने पता कराया है कि सीवर लाइन डलवाने में करीब 100 करोड रुपए लगेंगे. मैंने आपके सीवर लाइन के लिए 100 करोड़ रुपए स्वीकृत कर दिया. हम आपकी सीवर लाइन डलवाएंगे. लेकिन एक बात आप लोग ध्यान रखना, अगर आपने दूसरी पार्टी वालों को वोट दे दिया, तो वे काम नहीं कर सकते हैं. आप सभी लोग रोज देखते हैं कि बीजेपी वाले मेरे साथ कितना लड़ते हैं? हमें एक भी काम नहीं करने देते हैं. आप सभी लोगों से निवेदन है कि आम आदमी पार्टी को वोट दे देना. पिछली बार जितने वादे किए थे, हमने वे सारे वादे पूरे किए. आज भी मैं वादा करके जा रहा हूं कि आपके यहां सीवर की लाइन डलवा दूंगा. मुख्यमंत्री ने सभी से अपील की कि आप सभी लोग वोट देने जरूर जाना और आम आदमी पार्टी के चुनाव चिन्ह झाड़ू पर ही वोट देना.

इससे पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शालीमार बाग में रोड शो किया. रोड शो के दौरान वार्ड शालीमार बाग- नॉर्थ 62एन से ‘आप’ प्रत्याशी सुनीता मिश्रा, स्थानीय विधायक समेत कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे. ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रोड शो के दौरान हजारों की संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों को सबोधित किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों ने मिलकर कोरोना को ठीक कर दिया. पिछले एक साल से हम सबको बहुत तकलीफ हो रही थी. उन्होंने कहा कि एमसीडी की 5 सीटों पर उपचुनाव हो रहे उपचुनाव के लिए रविवार को मतदान होगा. उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि आप सभी लोग वोट देने जरूर जाइए और इस बार सभी लोग मिलकर सिर्फ आम आदमी पार्टी के चुनाव चिन्ह झाड़ू का बटन दबाइए. वहां मौजूद लोगों ने भी आश्वास्त किया कि वे आम आदमी पार्टी के सभी पांचों प्रत्याशियों को भारी मतों से जीत दिलाएंगे. 

अरविंद केजरीवाल ने रोड शो में मौजूद स्थानीय जनता से पूछा कि बिजली के बिल किस-किस के जीरो आते हैं? इस पर जनता ने खुले मन से हाथ उठाते हुए कहा कि हम सभी के बिजली के बिल जीरो आते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ अपने देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में दिल्ली ही एकमात्र राज्य हैं, जहां आम आदमी पार्टी की सरकार में लोगों के बिजली के बिल जीरो आते हैं. दिल्ली में 24 घंटे बिजली भी आती है और बिजली के बिल भी जीरो आते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 6 साल में आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में खूब काम किया है. हमने दिल्ली के स्कूलों को अच्छे कर दिए, अस्पतालों को अच्छे कर दिए, बिजली अच्छी कर दी, पानी भी ठीक कर रहे हैं और कई स्थानों पर पानी की समस्या ठीक कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि अब एमसीडी को ठीक करना है. एमसीडी में बैठी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने एमसीडी का बेड़ा गर्क कर रखा है. आप सभी लोग अपना बहुमुल्य वोट देकर एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी को जीताएं. हमें अब एमसीडी को भी ठीक करना है. उन्होंने सभी से अवश्य वोट देने जाने का आह्वान करते हुए कहा कि आप सभी झाड़ू का बटन दबाकर आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत से जीत दिलाइए.

रोड शो में ‘आप’ कार्यकर्ताओं और जनता में दिखा जबरदस्त जोश और उत्साह

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के शालीमार बाग में संपन्न हुए रोड शो में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय जनता का उत्साह देखने योग्य था. कार्यकर्ता हाथों में ‘आप’ का चुनाव चिन्ह झाड़ू लिए और सिर पर ‘आप’ की टोपी लगाए पूरे जोश में दिखे. कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शुरू हुए रोड शो में सीएम अरविंद केजरीवाल को अपने बीच पाकर स्थानीय जनता भी काफी उत्साहित थी. लोग अपने घर की छतों और बालकनी में खड़े होकर सीएम अरविंद केजरीवाल को हाथ हिलाकर अपना समर्थन दे रहे थे. सीएम अरविंद केजरीवाल के रोड शो में हजारों लोगों की भीड़ रही. ढोल नगाड़ों के साथ ‘आप’ कार्यकर्ता देशभक्ति की संगीत पर जमकर झूमे और स्थानीय लोगों से ‘आप’ प्रत्याशी को वोट करने की अपील की. सीएम अरविंद केजरीवाल ने शालीमार बाग के बाद बवाना में भी रोड शो किया. वहां पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय जनता में जबरदस्त जोश और उत्साह देखने को मिला. इस दौरान लोगों ने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन देते हुए भारी मतों से जीताने का भरोसा दिया.

उल्लेखनीय कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता रोजाना पांचों वार्डों में पदयात्रा, बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन और डोर टू डोर अभियान कर रहे हैं. इस दौरान स्थानीय जनता के साथ संवाद किया जा रहा है. स्थानीय जनता अरविंद केजरीवाल सरकार के साथ है और वार्ड शालीमार बाग नॉर्थ 62एन से प्रत्याशी सुनीता मिश्रा, 18 ब्लॉक कल्याणपुरी वार्ड से प्रत्याशी धीरेंद्र उर्फ बंटी गौतम, वार्ड सीलमपुर 41ई से प्रत्याशी मोहम्मद इशराक खान, वार्ड त्रिलोकपुरी ईस्ट 8 ई से प्रत्याशी विजय कुमार और वार्ड रोहिणी सी 32एन से प्रत्याशी श्रीराम चंद्र के प्रति जबरदस्त समर्थन जता रही है. स्थानीय जनता से संवाद से यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली की जनता केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए उल्लेखनीय विकास कार्यों से बहुत खुश है. जनता का कहना है कि दिल्ली सरकार की बदौलत बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य समेत सभी क्षेत्रों में उन्हें काफी सहूलतें नसीब हुईं हैं. हमें खुशी है कि हमने दिल्ली में फिर से ‘आप’ सरकार को लाने का फैसला किया. 

आम आदमी पार्टी एमसीडी में सरकार बना कर उसमें व्याप्त भ्रष्टाचार को खात्म करना चाहती है. ‘आप’ का मानना है कि किसी भी राज्य या देश का विकास तभी संभव है, जब गरीबों और पिछड़े वर्ग के लोगों के जीवन में सुधार होगा और अन्नदाताओं को न्याय मिलेगा. दिल्ली की जनता एमसीडी में बैठी भाजपा से त्रस्त हो चुकी है और अब एमसीडी में भी ‘आप’ सरकार को देखना चाहती है. जनता का मानना है कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार है और अगर एमसीडी में पार्षद भी ‘आप’ के होंगे, तो दिल्ली में विकास की गति और तेज हो जाएगी.

First Published : 25 Feb 2021, 09:03:35 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.