logo-image

दिल्ली में शादी समारोह में 50 लोग ही होंगे शामिल, राज्यपाल ने दी मंजूरी

अब दिल्ली में किसी भी शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकते हैं. अभी तक इकट्ठे होने वाले लोगों की संख्या 200 थी. लेकिन दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने यह संख्या घटाकर 50 कर दी है.

Updated on: 18 Nov 2020, 01:28 PM

नई दिल्ली:

अब दिल्ली में किसी भी शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकते हैं. अभी तक इकट्ठे होने वाले लोगों की संख्या 200 थी, लेकिन दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने यह संख्या घटाकर 50 कर दी है. दिल्ली सरकार ने यह प्रस्ताव उपराज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेजा था, उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है.

यह भी पढ़ें : नोएडा प्रशासन ने बॉर्डर पर शुरू किया कोरोना रैंडम टेस्ट

बता दें कि केजरीवाल ने बताया था कि उनकी सरकार शादियों में इकट्ठा होने वाले मेहमानों की संख्या को कम करने और कोरोना हॉटस्पॉट में बदल रहे मार्केट को बंद करवाने का प्रस्ताव रखा था, हालांकि, ट्रेडर्स बॉडी और बैंक्वेट हॉल असोसिएशन की तरफ से इसपर विरोध जताया गया था. शादी समारोहों में सिर्फ 50 लोगों को इजाज़त देने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर बैंक्वेट हाल एसोसिएशन ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा और कहा था अधिकतम गैदरिंग की संख्या 200 से घटाकर 50 करने पर बैंक्वेट हाल इंडस्ट्री को नुकसान होगा