logo-image

दिल्ली में अगले दो महीने तक खुली रहेंगी शराब की प्राइवेट दुकानें

देश की राजधानी में एक अगस्त से पुरानी आबकारी नीति एक बार फिर से चालू हो रही है. दिल्ली सरकार ने L-3/33 लाइसेंस वाली शराब दुकानों को 2 महीने के लिए एक्सटेंशन दे दिया है.

Updated on: 01 Aug 2022, 10:07 AM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी में एक अगस्त से पुरानी आबकारी नीति एक बार फिर से चालू हो रही है. गत वर्ष दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू की गई थी. नई आबकारी नीति को लेकर दिल्ली के एलजी ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. सीबीआई जांच के बाद पुरानी आबकारी नीति को एक बार फिर से बहाल करने का निर्णय लिया गया है. दिल्ली सरकार ने L-3/33 लाइसेंस वाली शराब दुकानों को 2 महीने के लिए एक्सटेंशन दे दिया है.

यह भी पढ़ें : जान से मारने की धमकी मिलने के बाद सलमान खान को मिला आर्म्स का लाइसेंस

देसी शराब बेचने वाले दुकानों के पास L-3/33 लाइसेंस होता है. यानी दिल्ली में अगले दो महीने तक देसी शराब वाली प्राइवेट दुकानें खुली रहेंगी. आपको बता दें कि नई आबकारी नीति की समय सीमा 31 जुलाई को खत्म हो चुकी है, लेकिन नए आदेश के अनुसार, देसी शराब दुकानों को 30 सितंबर तक का एक्सटेंशन दे दिया गया है.

यह भी पढ़ें : LPG सिलेंडर सस्ता, ITR समेत ये 4 नियम बदले

फिलहाल, दिल्ली में एक महीने तक और प्राइवेट शराब दुकानें खुली रहेंगी, क्योंकि सरकारी शराब की दुकानों को शुरू होने में अभी एक और महीना का समय लग सकता है. दिल्ली में 468 प्राइवेट दुकानों का लाइसेंस 31 जुलाई को खत्म हो रहा था. शराब की निजी दुकानों को बंद करने और सरकारी ठेके खोलने के लिए जरूरी समय की जरूरत के मद्देनज़र फैसला लिया गया है.