logo-image

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला- 6 माह में इलेक्ट्रिक व्हीकल में बदलेंगी सरकारी गाड़ियां

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (CM Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को सरकारी गाड़ियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार की इलेक्टिक व्हीकल पालिसी के तहत फैसला लिया गया है कि अगले छह महीने में सभी सरकारी गाड़ियों को इलेक्ट्रिक व्हीकल में बदला जाएगा.

Updated on: 25 Feb 2021, 11:52 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (CM Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को सरकारी गाड़ियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार की इलेक्टिक व्हीकल पालिसी के तहत फैसला लिया गया है कि अगले छह महीने में सभी सरकारी गाड़ियों को इलेक्ट्रिक व्हीकल में बदला जाएगा. इसके तहत दिल्ली सरकार के सभी विभाग, निकाय और इंस्टीट्यूशन्स की गाड़ियां बदली जाएंगी. पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की गाड़ियां बदलकर इलेक्ट्रिक व्हीकल की जाएंगी. दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण और फॉग को लेकर दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने यह बड़ा कदम उठाया है. 

आप सरकार के 6 साल पूरे होने पर CM केजरीवाल ने कही ये बड़ी बात 

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार (AAP Government) के 6 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने पिछले दिनों कहा था कि एक साल पहले आप सभी ने अपने बेटे को दिल्ली की सेवा करने का एक और मौका दिया था. बहुत कठिन साल था, लेकिन हम सब दिल्लीवालों ने मिलकर एक परिवार की तरह काम किया और पूरी दुनिया में दिल्ली का नाम रोशन किया. कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus) के बीच दिल्ली के सभी लोगों ने सरकार के साथ मिलकर शानदार काम करके दिखाया है. कोरोना के खिलाफ दिल्ली सरकार के होम आइसोलेशन, प्लाज्मा बैंक और ऑक्सीमीटर जैसे कामों की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है.
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हमने लॉकडाउन में लाखों दिल्ली वासियों को खाना खिलाया, फ्री राशन बांटा, रास्ते में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाया. तमाम चुनौतियों के बीच आपकी सरकार ने फ्री बिजली पानी की स्कीम को जारी रखा. इन सब के बीच हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चों ने बोर्ड परीक्षा में 98 फीसदी रिजल्ट लाकर दिल्ली के दो करोड़ लोगों का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है.

उन्होंने कहा था कि आपकी सरकार ने प्रदूषण से निपटने के लिए किसानों को पराली का समाधान भी दे दिया है. अब दिल्ली के किसानों को पराली जलानी नहीं पड़ती. दिल्ली की तरक्की के इन 6 सालों में गरीब के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है. हर बीमार को इलाज मिलने लगा है, 24 घंटे बिजली आने लगी है. यह दो करोड़ दिल्ली वासियों की सरकार है, जो 24 घंटे सातों दिन दिल्लीवासियों की जिंदगी आसान बनाने का काम करती है और यूं ही करती रहेगी. बस आपका साथ और आपका आशीर्वाद चाहिए ताकि इसी तरह काम करते रहें.