News Nation Logo
Banner

सरकारी स्कूलों के टीचर्स के लिए दिल्ली सरकार ने की वैक्सीनेशन की व्यवस्था

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (Delhis AAM Aadmi Party Government) ने सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले टीचर्स (Government School Teachers) के लिए टीकाकरण (Vaccination) की विशेष व्यवस्था (Special Arrangement) की है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 12 Jun 2021, 09:52:20 PM
Manish Sisodia

मनीष सिसोदिया (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (Delhis AAM Aadmi Party Government) ने सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले टीचर्स (Government School Teachers) के लिए टीकाकरण (Vaccination) की विशेष व्यवस्था (Special Arrangement) की है. सोमवार 14 जून से दिल्ली के सरकारी स्कूलों के टीचर्स के लिए ITO के पास दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर विशेष टीकाकरण केंद्र (Vaccination Center) शुरू होगा. शिक्षा निदेशालय की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक इस टीकाकरण केंद्र में ना सिर्फ़ सरकारी स्कूलों के टीचर बल्कि उनके परिवार वाले भी बिना अपॉइंटमेंट और रजिस्ट्रेशन के मुफ़्त टीका लगवा सकेंगे.

दिल्ली सरकार के स्कूलों में करीब 45,000 नियमित शिक्षक हैं. दिल्ली सरकार ने अपने टीचर्स को फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में भी शामिल किया था जिसके चलते बहुत से टीचर्स को पहले ही टीका लग चुका है. जिन टीचर्स को टीका नहीं लगा है वह इस विशेष टीकाकरण केंद्र में टीका लगवा सकते हैं साथ ही उनके परिवार के लिए भी पहली बार विशेष व्यवस्था की गई है. कोरोना काल में दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ाने वाले टीचर राशन वितरण, टीकाकरण कार्यक्रम, सर्वे, कोरोना नियमों का पालन संबंधी कई तरह की ड्यूटी में अपनी सेवाएं देते रहे हैं और दे रहे हैं. टीचर्स के परिवार का टीकाकरण DGEHS कार्ड के आधार पर होगा.

इसके पहले मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की और केंद्रीय मंत्रियों पर जमकर हमला बोला. सिसोदिया ने कहा कि, केंद्र सरकार की एक बहुत सीनियर मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की मैंने वह प्रेस कॉन्फ्रेंस देखी. उन्होंने दिल्ली में राशन की योजना को लेकर, वैक्सीन को लेकर, तमाम योजनाओं को लेकर अरविंद केजरीवाल को खूब गाली गलौज की है. आजकल केंद्र सरकार के मंत्रियों के पास एक ही काम रह गया है कि वे दिन मे एक बार मीडिया में आते हैं और अरविंद केजरीवाल को गाली देने लगते हैं. काम की बात कोई नहीं करता, राष्ट्र निर्माण की बात कोई नहीं करता.

कभी कोई मंत्री आएंगे तो पश्चिम बंगाल की सरकार को गाली देने लगेंगे कभी कोई मंत्री आएंगे तो झारखंड की सरकार को गाली देने लगेंगे, कभी महाराष्ट्र की सरकार को गाली देने लगेंगे, आजकल केंद्र सरकार के पास राज्यों को गाली देने के अलावा कोई काम नहीं बचा है क्या? कभी कहेंगे कि ऑक्सीजन की सप्लाई पूरी नहीं हुई, अरे ऑक्सीजन को लेकर गड़बड़ किसने की, केंद्र सरकार ने गड़बड़ की. आप समय रहते ठीक कर लेते.

First Published : 12 Jun 2021, 09:45:58 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.